Rajasthan Weather Update: राजस्थान में खत्म हो गया मानसून? 5 अक्टूबर तक नहीं होगी बारिश! IMD का अनुमान


जयपुरः बंगाल की खाड़ी में हलचल होने से एक बार फिर कई राज्यों में मानसून एक्टिव हो गया है. इसी कड़ी में राजस्थान के अलग-अलग संभागों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, अजमेर, उदयपुर, भरतपुर और कोटा में हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि 2 अक्टूबर से राज्य के अधिकांश भागों में वर्षा की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 5 और 6 अक्टूबर को कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने बताया है कि बुधवार को संपूर्ण राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं गुरुवार को पूरे राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है. बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो पूर्वी राजस्थान में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. पश्चिमी राजस्थान में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हुई है.

आईएमडी ने बताया है कि पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 5 से 6 अक्टूबर को कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने बताया है कि जयपुर में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं.

वहीं तापमान की बात करें तो अजमेर में 35.5, भीलवाड़ा में 36.0, वनस्थली में 35.6, अलवर में 35.2, जयपुर में 36.8, पिलानी में 36.7, सीकर में 35.5, कोटा में 35.4, चित्तौड़गढ़ में 35.6, डबोक में 32.3, बाड़मेर में 38.0, जैसलमेर में 38.5, जोधपुर शहर में 36.3, बीकानेर में 37.6, चुरू में 38.4, गंगानगर में 37.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

Tags: Rajasthan news, Weather Udpate



Source link

x