Rajasthan Weather Update: जयपुर में सता रही गर्मी, गंगानगर का पारा 41.0 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, जानें कब होगी बरसात


Rajasthan Weather Update Today: इस साल का मानसून सीजन समाप्त हो गया है. मौसम विभाग ने जयपुर सहित अधिकांश जिलों से मानसून की आधिकारिक विदाई की घोषणा कर दी है. इस सीजन में प्रदेश में औसत से 56 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई. गुरुवार को राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहा. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के अधिकांश हिस्सों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 35 से 65 प्रतिशत रही.

राजस्थान में मौसम का हाल
मानसून सीजन के खत्म होते ही गर्मी का असर फिर से तेज हो गया है और तापमान में भी बढ़ोतरी होने लगी है.हालांकि, सुबह और शाम हल्की ठंडक महसूस की जा रही है. गुरुवार को राज्य में सबसे अधिकतम तापमान गंगानगर में 41.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री दर्ज किया गया.

विभिन्न शहरों का तापमान जानें
गुरुवार को गंगानगर में सर्वाधिक तापमान 41.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. इसके अलावा, बीकानेर में 39.8 डिग्री, जैसलमेर में 39.2 डिग्री, धौलपुर में 38.6 डिग्री, फलोदी में 38.2 डिग्री, बाड़मेर में 38.0 डिग्री, जालौर में 37.5 डिग्री, बारा में 37.4 डिग्री, जोधपुर में 37.4 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 37.8 डिग्री, सीकर में 36.0 डिग्री और जयपुर में 37.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ें: पटना के कई हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, मौसम रहेगा सुहावना

अगले कुछ दिनों का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहेगा. बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में 6-8 अक्टूबर के दौरान कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है.

5 अक्टूबर – मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं वर्षा हो सकती है.
6 अक्टूबर – मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहेगा.
7 अक्टूबर – जयपुर संभाग में कहीं-कहीं वर्षा होने की संभावना है.
8 अक्टूबर – जयपुर, अजमेर, और उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं वर्षा हो सकती है.
9 अक्टूबर – उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं वर्षा होने की संभावना है.

Tags: Local18, Rajasthan news



Source link

x