Rajasthan’s weather is pleasant due to rain, Indradev will be kind for four days, know how much rain has occurred where


जयपुर ग्रामीण. राजस्थान में प्री-मॉनसून की एक्टिविटी अब तेज हो गई है. इसके चलते शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन जयपुर सहित कई जिलों में कहीं तेज तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हुई. जयपुर, कोटा, गंगानगर, अजमेर, नागौर, अलवर, चित्तौड़गढ़, सवाईमाधोपुर और टोंक जिलों सहित आसपास के इलाकों में शुक्रवार को भी तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई.

इससे तापमान में तीन से चार डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों में गंगानगर में 43.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. इसके साथ ही अजमेर में 36.7 एमएम, कोटा में 40.4 एमएम बारिश दर्ज की गई.

चार दिन जारी रहेगा बारिश का दौर
मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियों में ब्रेक नहीं लगने वाला है. अगले चार दिन यानी 24 जून तक प्रदेश में इसी तरह का बारिश और आंधी का दौर जारी रह सकता है.

जयपुर में हुई छितराई बारिश
राजधानी जयपुर में दोपहर बाद अचानक बादल छाए और कई इलाकों में छितराई बारिश हुई. बारिश का दौर शहर में रिमझिम के रूप में देर रात तक जारी रहा. इससे मौसम सुहाना हो गया और गर्मी से राहत मिली. यहां दिन का तापमान 37.4 डिग्री और बीती रात का तापमान 25.6 डिग्री दर्ज किया गया.

कहां कितना रहा तापमान
बारिश के कारण अधिकांश जिलों में तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 42 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं जैसलमेर में 41 डिग्री, जोधपुर 40.5, अलवर 41.2, अजमेर 37.3, कोटा 35.9, भरतपुर 39.8 डिग्री, चित्तौड़‌गढ़ 39 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.

Tags: Jaipur news, Local18, Rajasthan news, Weather Alert



Source link

x