Ram Mandir Inauguration Tomorrow 22 January 2024 Where School Colleges Will Remain Close and where its half day state wise list


Ram Mandir Inauguration Holiday Tomorrow: राम मंदिर स्थापना की तैयारियां अयोध्या के साथ ही पूरे देश में जोर-शोर से चल रही हैं. इस ऐतिहासिक मौके का नजारा लेने के लिए लोग देश के साथ ही विदेशों में भी कमर कसकर बैठ गए हैं. इसी के तहत बहुत से राज्यों में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर, बाजार सभी को बंद करने का आदेश पारित कर दिया गया है. यूपी में बहुत पहले ही 22 को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी गई थी. इसके अलावा भी कई राज्य हैं जिन्होंने कल अपने यहां स्कूल-कॉलेज में छुट्टी दी है. इस क्षण का गवाह बनने के लिए नई पीढ़ी भी शामिल हो सके इसलिए छुट्टी घोषित की गई है. आइये जानते हैं कि कल कहां छुट्टी है और कहां नहीं.

यूपी और एमपी में छुट्टी

यूपी में पहले ही सभी शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है. यहां शराब और मांस की बिक्री पर भी पाबंदी रहेगी. इसी के साथ एमपी के सीएम मोहन यादव ने भी 22 को छुट्टी का एलान किया है. यहां भी शराब और दूसरे नशों से संबंधित दुकानें बंद रखी जाएंगी.

हरियाणा और राजस्थान में हाफ डे

हरियाणा सरकार ने भी राम मंदिर स्थापना के मौके पर आधे दिन की छुट्टी घोषित की है. यहां भी ड्राय डे मनाया जाएगा और शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी. राजस्थान में पूरे दिन की नहीं बल्कि आधे दिन की छुट्टी की जाएगी, यहां हाफ डे मिलेगा. राजस्थान के साथ ही असम में भी हाफ डे मिलेगा. यहां 2.30 बजे तक सब कुछ बंद रखा जाएगा.

छत्तीसगढ़, गुजरात और दिल्ली

छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने पूरे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. यहां सभी स्कूल, कॉलेज सरकारी या गैर-सरकारी बंद रखे जाएंगे. वहीं दिल्ली में सरकारी संस्थानों में हाफ डे दिया गया है. गुजरात में भी छुट्टी घोषित कर दी गई है.

महाराष्ट्र, गोवा और ओडिशा

महाराष्ट्र में जहां 22 जनवरी को पब्लिक हॉलिडे घोषित कर दिया गया है. वहीं ओडिशा में आधे दिन का अवकाश रहेगा. यहां 2.30 बजे तक के लिए छुट्टी की गई है. त्रिपुरा में भी हाफ डे घोषित किया गया है. यहां आधे दिन के लिए छुट्टी मिलेगी. गोवा में छुट्टी का एलान हुआ है. कर्नाटक में इस मौके पर कोई छुट्टी नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ें: CUET 2024 परीक्षा की तैयारी में ये टिप्स करेंगे आपकी मदद 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x