Ram Mandir Rangoli Design, Ram Mandir Pran Pratishtha Ayodhya – Ram Mandir Pran Pratishtha : राम के नाम से बनाएं ये रंगोली, खिल उठेगा अंगना, बेहद आसान हैं ये डिजाइन


Ram mandir pran pratishtha : राम के नाम से बनाएं ये रंगोली, खिल उठेगा अंगना, बेहद आसान हैं ये डिजाइन

हम आपको यहां पर कुछ ऐसे डिजाइन बताने जा रहे हैं, जिसे आप आसानी से अपने  बना सकते हैं. 

Ram mandir rangolis design : आयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram mandir pran pratishtha) को लेकर ना सिर्फ आयोध्यावासी बल्कि पूरा देश उत्साहित है. बच्चे, बूढ़े और जवां सभी की जुबां पर राम नाम का नारा है. सभी को 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार है, जब रामलला को पूरे विधि-विधान के साथ गर्भ गृह में स्थापित कर दिए जाएंगे. इस जश्न की खुशी को दोगुना करने के लिए लोग अपने घर के आंगन में राम लला की रंगोली (Ram nam rangoli design) बनाने की तैयारियां में हैं, उनके स्वागत में. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ ऐसे डिजाइन बताने जा रहे हैं, जिसे आप आसानी से अपने  बना सकते हैं. 

राम मंदिर रंगोली डिजाइन – Ram nam rangoli

यह भी पढ़ें

तीन रंगों वाली इस राम नाम की डिजाइन को आप आसानी से बना सकते हैं. इसमें आपको पीला, सफेद और नारंगी रंग का इस्तेमाल करके मंदिर का आकार देना है, फिर इसके बीच में नारंगी रंग से राम नाम लिखना है. इसके बाद आप किनारे में दिया जलाकर इस रंगोली को फिनिशिंग दीजिए. 

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भेजें ये टॉप 8 शुभकामना संदेश

यह रंगोली भी बेस्ट है जिसमें हनुमान जी भी हैं. इसमें मंदिर और उसके शिखर पर भगवान राम को चित्रित किया गया है. नीचे में जय श्री राम लिखा गया है जिसके बगल में भक्त हनुमान (Bhakt Hanuman) बैठे हैं. 

इस रंगोली में मंदिर और धनुष को दर्शाया गया है. साथ ही इसमें किनारे में दीया बनाया गया है जिसमें स्वास्तिक चिन्ह है. भगवा रंग का मंदिर इस रंगोली में चार चांद लगा रहा है.

यह रंगोली भी आप बना सकते हैं जिसमें भगवान राम और माता सीता एक दूसरे का हाथ पकड़े मंदिर की और बढ़ते नजर आ रहे हैं. यह रंगोली आपके आंगन को जगमग कर देगी. 





Source link

x