Ramgarh Upchunav 2024 : राजद प्रत्याशी अजीत सिंह के गांव के ही लोग नाराज, ग्रामीणों ने कह दी यह बड़ी बात


बक्सर लोकसभा क्षेत्र के रामगढ़ विधानसभा में हो रहे उपचुनाव नजदीक आते ही सभी प्रत्याशी चुनावी मैदान में आ गए हैं. लोग अपने-अपने अंदाज में गांव में पहुंचकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं. रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र पहले से ही राजद का गढ़ माना जाता है, जिसके लिए सांसद सुधाकर सिंह भी दावा करते हैं कि इस बार स्थिति मजबूत रहेगी.

इसी चुनावी पड़ताल में जांच के लिए जब लोकल 18 की टीम राजद प्रत्याशी अजीत सिंह के गांव सहूका पहुंची और जब लोगों से बात की तो लोगों ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. गांव के ग्रामीणों ने बताया कि वर्षों से उनके परिवार के लोगों को ही वोट करते हैं. सांसद परिवार के लोग शराब के बल पर वोट लेते हैं. इनके भाई अजीत सिंह प्राइवेट स्कूल चलाते हैं. जिनमें मैट्रिक पास ही शिक्षक है. राजद में परिवारवाद है. गांव के हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है. अधिकतर गांवों की गली पक्की नहीं हुई है. जल निकासी की समस्या होने से गलियों में जल जमाव का स्थिति बना रहता है. पक्की नाली का भी निर्माण नहीं हुआ है.

रोजगार की तलाश में जाना पड़ता है शहर
वहीं, गांव के युवाओं ने कहा कि गांव में स्कूल तो है लेकिन सरकारी स्कूल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिलने से यहां के छात्रों को पढ़ने के लिए गांव से दूर जाना पड़ता है. सरकार ने भले ही स्कूल को प्लस टू तक कर दिया है. फिर भी बेहतर शिक्षा नहीं मिल पाता है. लोगों को मलाल है कि इस गांव का विकास हो. यहां के युवाओं को रोजगार के तलाश में शहर जाना पड़ता है.

भाजपा का बढ़ा हुआ है कद
आगे ग्रामीणों ने यह बताया कि इस क्षेत्र से बसपा, भाजपा, राजद अपने-अपने अंदाज में प्रचार कर रहे हैं. लेकिन भाजपा का कद बढ़ा हुआ है. उम्मीद है कि भाजपा उम्मीदवार के जीतने के बाद इस गांव का विकास हो सकता है. जो भी हो फिलहाल विधानसभा चुनाव में लोगों पर चुनावी रंग चढ़कर बोल रहा है. सभी मतदाता भी इस चुनावी रंग में अपने मनपसंद प्रत्याशियों को ढूंढने में लगे हुए हैं.

बदलाव को लेकर दिख रही है बेचैनी 
बता दें कि राजद सरकार में लालू यादव के काफी करीबी रहे जगदानंद सिंह के सहुका गांव में दिख रही लोगों की नाराजगी एवं इस क्षेत्र में राजनीतिक पार्टियों के आ जाने से समीकरण बदल भी सकता है. राजनीतिक पार्टियों के अलावा नई पार्टी जन सुराज ने भी इस क्षेत्र में लोगों के बीच चर्चा का विषय बना दिया है. खासकर युवाओं में बदलाव को लेकर काफी बेचैनी देखी जा रही है. अब देखना होगा कि आने वाले चुनाव में इस विधानसभा क्षेत्र से किसके सर जीत का ताज होगा.

Tags: Bihar election, Buxar news, Ground Report, Local18



Source link

x