Ranchi sabji mandi bad condition ground report


रांची. झारखंड की राजधानी रांची के पहाड़ी मन्दिर स्थित सब्जी मंडी की हालत काफी खराब है. सब्जी मंडी के ठीक बगल में आपको गंदगी का जन सैलाब देखने को मिलेगा. यहां चलने तक के लिए भी सही जगह नहीं है. जगह-जगह कीचड़ की वजह से आवाजाही में मुश्किल का सामना करना पड़ता है. ऐसे में वहां के स्थानीय सब्जी विक्रेताओं ने Local18 के जरिए सरकार से कुछ विशेष मांगें की हैं.

सब्जी बेचते हुए संदेश बताते हैं कि हमें समझ नहीं आता कि हेमंत दादा हमारे साथ सौतेला व्यवहार क्यों कर रहे हैं. क्योंकि, रांची में और भी सब्जी मंडी परिसर है और वहां पर काफी अच्छी व्यवस्था की गई है, लेकिन नहीं पता यहां पर उनका ध्यान क्यों नहीं जा रहा है. बरसात के मौसम में पानी आ जाता है, इससे बैठना मुश्किल हो जाता है. कई बार सब्जी भी खराब हो जाती है.

हालत है काफी खराब
सब्जी विक्रेता पिंटू बताते हैं कि अगर आप दूसरी सब्जी मंडी को देखें जैसे डेली मार्केट या बरियातू तो उनकी हालत काफी अच्छी है. वहां पर आपको शौचालय से लेकर हर चीज मिलेगी, लेकिन यहां पर महिलाओं को जाने के लिए शौचालय तक नहीं है. एक शौचालय है तो करीब 200 मीटर दूर है और वह भी इतना गंदा है कि जाने लायक नहीं. ऐसे में महिलाओं को मुश्किल का सामना करना पड़ता है.

नीरज बताते हैं कि यहां पर बगल में आपको गंदगी का जन सैलाब भी देखने को मिलेगा और इतनी गंदी बदबू आती है कि पूछिए मत, बैठना मुश्किल होता है. लेकिन फिर भी रोजी-रोटी का सवाल है तो काम करना पड़ता है. यहां पर कई बार लोग उगाही भी करते हैं. जब ऑटो से थोक में सब्जी आती है तो गाड़ी आने के कुछ पैसे भी लेते हैं, जो पूरी तरह से गलत है.

माहौल भी है खराब
सुधीर बताते हैं कि इसके अलावा यहां पर शाम होते ही लड़कों का ग्रुप आ जाता है और वह नशीले पदार्थ का सेवन करते हैं. जिससे यहां का माहौल भी खराब होता है. हम उन से उलझते नहीं है, क्योंकि हमें कमाना खाना भी है. कई बार वह हमारे साथ दुर्व्यवहार भी करते हैं, ऐसा नहीं है कि पुलिस को कुछ पता नहीं है. लेकिन समझ नहीं आता कि यहां पर चीजों को ठीक क्यों नहीं किया जा रहा है.

Tags: Ground Report, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news



Source link

x