Ranchi Weather: दुर्गा पूजा मेले में आज बारिश डालेगी खलल, तीव्र वज्रपात का भी अलर्ट, जानें अपडेट


रांची. झारखंड की राजधानी रांची में बीते 24 घंटे में अच्छी खासी बारिश देखी गई. शाम को बारिश के साथ-साथ काफी तीव्र वज्रपात भी दर्ज किया गया. बारिश से सड़कें लबालब भर गईं, जिससे खासतौर पर नवरात्रि पर पंडाल घूमने निकले लोगों को खासा परेशानी हुई. बुधवार के मौसम की बात करें तो आज भी वज्रपात के साथ बारिश की पूरी संभावना है.

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि साउथ वेस्ट से जो हवा आ रही है, उसमें नमी है. वहीं नॉर्थ से आ रही हवा ड्राई है. ऐसे में मॉइश्चर और ड्राई हवा के मिलने की वजह से वज्रपात की स्थिति आज भी देखने को मिलेगी. वहीं, बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर अच्छी बारिश के रूप में देखने को मिल सकता है.

आज भी बारिश डालेगी खलल
वहीं, आज भी दुर्गा पूजा मेला घूमने के दौरान बारिश खलल डाल सकती है. शाम में बारिश की अच्छी खासी संभावना है व तीव्र वज्रपात की भी आशंका है. इसलिए इस समय बाहर भी हैं तो कोई सुरक्षित स्थान में शरण लें. भूलकर भी पेड़ के नीचे या खुले में न रहें बल्कि, पक्के मकान में शरण लें.

आज का तापमान
आज के तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 30 डिग्री व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं, आज 50 मिमी तक की बारिश रांची में दर्ज की जा सकती है. बताते चलें कि अब तक रांची में सामान्य से 17% तक अधिक वर्षा दर्ज की जा चुकी है.

Tags: Local18, Ranchi news, Weather Update



Source link

x