Ranchi Weather: बंगाल से फिर आ रहे बादल, रांची में आज बारिश के साथ वज्रपात के आसार, अलर्ट


रांची. झारखंड की राजधानी रांची में बीते 24 घंटे में सबसे कम तापमान 24.3 डिग्री दर्ज किया गया, जिससे रात के समय मौसम में राहत रही, लेकिन दोपहर में कर्कश धूप से चिपचिपी गर्मी ने परेशान कर दिया. रांची का अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, सोमवार के मौसम की बात करें तो आज जिले में हल्की बारिश के साथ वज्रपात की आशंका है.

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन बने हैं. इसका आज से हल्का असर झारखंड पर भी दिखना शुरू हो जाएगा. खासतौर पर रांची में लोगों को काफी सचेत रहने की जरूरत है. वज्रपात की चेतावनी को लोग कई बार हल्के में ले लेते हैं. लेकिन, इस समय भूलकर भी गाड़ी न चलाएं व सुरक्षित स्थान में शरण लें.

कैसा रहेगा आज का मौसम
मौमस विभाग के अनुसार, आज शहर में हल्की बारिश की पूरी संभावना है. लेकिन, बीच में धूप भी देखी जाएगी. अधिकतम तापमान आज 34 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने की संभावना है. शहर में 30 से 40% तक बारिश हो सकती है. हालांकि इस बार रांची में मौसम काफी अच्छा रहेगा, कुल मिलाकर 1155 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

सेहत का ध्यान रखें
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि फिलहाल छिटपुट बारिश हो रही है. इसे खासतौर पर सेहत खराब होने की संभावना अधिक होती है. इसलिए खूब पानी पिएं व हाइड्रेट रहें. क्योंकि, यह मौसम के बदलवा वाला फेज़ है. अब कुछ दिनों बाद ठंड का मौसम शुरू होगा. ऐसे में इस समय अपनी सेहत का विशेष तौर पर ध्यान रखें.

Tags: Local18, Ranchi news, Weather Update



Source link

x