Ranchi Weather: बाहर निकलने के पहले जान लें मौसम का अपडेट, आज बारिश के आसार!


रांची. झारखंड की राजधानी रांची में बीते 24 घंटे में काफी सुहावना मौसम देखा गया. दोपहर में अच्छी खासी धूप रही तो शाम में ठंडी हवा ने नवरात्रि की शॉपिंग को और भी सुखद बना दिया. अच्छे मौसम की वजह से बाजार में भी से लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट देखने को मिली. वहीं, शनिवार के मौसम की बात करें तो आज भी आसमान साफ रहने की उम्मीद है.

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर फिलहाल न के बराबर शहर में देखा जा रहा है. आज भी बारिश की संभावना न के बराबर है. हालांकि, शाम को 10 मिमी तक एकदम हल्की और छिटपुट बारिश हो सकती है. लेकिन, इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिलेगा.

ठंड देने लगी दस्तक
शनिवार के मौसम की बात करें तो आज आसमान पूरी तरह खिला और साफ रहेगा. क्योंकि, ठंड भी रांची में हल्की-हल्की दस्तक दे रही है. ऐसे में आपको सुबह शाम हल्की-ठंड का भी एहसास होगा. हवा में अभी से ही ठंडापन घुल चुका है. ऐसे में इस समय आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना बेहद जरूरी है.

इतना रहेगा तापमान
वहीं, तापमान की बात करें तो आज का अधिकतम तापमान 30 डिग्री व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना है. अब तक शहर में सामान्य से 17% अधिक बारिश भी दर्ज की जा चुकी है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि इस बदलते मौसम में खुद को हाइड्रेट रखें. क्योंकि, इस समय लोग बीमार अधिक पड़ते हैं.

Tags: Local18, Ranchi news, Weather Udpate



Source link

x