Ratan Tata Death News LIVE: रतन टाटा ने दुनिया को कहा अलविदा, PM मोदी ने दुख जताया, कहां होगा अंतिम संस्कार?


Ratan Tata dies Live: रतन टाटा के रूप में भारत ने अपना अनमोल रतन खो दिया. रतन टाटा ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. मुंबई के अस्पताल में उन्होंने बुधवार देर रात को आखिरी सांस ली. पीएम मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है.

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का निधन

Table of Contents

Ratan Tata Passed Away LIVE Updates: भारत के दिग्गज और मशहूर अरबपति रतन टाटा अब नहीं रहे. 86 साल के रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया. टाटा समूह के मानद चेयरमैन की रतन टाटा के निधन से देश में शोक की लहर है. रतन टाटा का जाना भारत के लिए किसी अनमोल रतन के जाने के बराबर है. पीएम मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है. उन्हें उम्र संबंधी मेडिकल कंडीशन के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पिछले कुछ दिनों से वह दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे. वह बेहद ही दरियादल इंसान थे. 

अधिक पढ़ें …

October 10, 2024, 05:12 (IST)

Ratan Tata News Live: रतन टाटा को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी

रतन टाटा को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. आज जनता के दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को NCPA में रखा जाएगा. 86 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा कह देने वाले दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इसकी घोषणा की है. टाटा का बुधवार देर रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. उन्होंने बिजनेस और समाजसेवा दोनों क्षेत्रों में एक अमिट छाप छोड़ी है.

October 10, 2024, 05:10 (IST)

Ratan Tata Passes Away: टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने दुख जताया

रतन टाटा के निधन पर टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने भी दुख जताया. उन्होंने कहा, ‘हम अत्यंत क्षति की भावना के साथ श्री रतन नवल टाटा को विदाई दे रहे हैं. वास्तव में एक असाधारण नेता हैं, जिनके अतुलनीय योगदान ने न केवल टाटा समूह बल्कि हमारे राष्ट्र के मूल ढांचे को भी आकार दिया है. टाटा समूह के लिए श्री टाटा एक चेयरपर्सन से कहीं अधिक थे. मेरे लिए वह एक गुरु, मार्गदर्शक और मित्र थे. उन्होंने उदाहरण पेश कर प्रेरित किया. उत्कृष्टता, अखंडता और नवीनता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ टाटा समूह ने उनके नेतृत्व में अपने वैश्विक पदचिह्न का विस्तार किया। वह हमेशा अपने नैतिक दायरे के प्रति सच्चे रहे.

October 10, 2024, 04:54 (IST)

Ratan Tata Dies News: PM मोदी ने दिग्गज रतन टाटा के निधन पर शोक जताया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक दूरदर्शी कारोबारी नेता और असाधारण इंसान बताया. पीएम मोदी ने ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘श्री रतन टाटा जी का सबसे अनूठा पहलू बड़े सपने देखना और दूसरों को कुछ देने के प्रति उनका जुनून था. वह शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाने में सबसे आगे रहे थे.’ पीएम मोदी ने कहा कि रतन टाटा ने भारत के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक, टाटा समूह को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के कारण वह कई लोगों के प्रिय बन गए थे.

October 10, 2024, 04:52 (IST)

Ratan Tata Passes Away Live: टाटा के सर्वेसर्वा थे रतन टाटा

रतन टाटा मार्च 1991 से 28 दिसंबर 2012 तक टाटा समूह के अध्यक्ष रहे. उसके बाद 2016-2017 तक एक बार फिर उन्होंने समूह की कमान संभाली. उसके बाद से वह समूह के मानद चेयरमैन की भूमिका में आ गये थे. उनका जन्म 28 दिसंबर 1937 को हुआ था. उन्होंने अपने कार्यकाल में टाटा समूह को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और उदारीकरण के दौर में समूह को उसके हिसाब से ढाला.

October 10, 2024, 04:52 (IST)

Ratan Tata Death News Live: भारतीय उद्योग जगत के पितामह रतन टाटा नहीं रहे

भारतीय उद्योग जगत के पितामह रतन टाटा अब इस दुनिया में नहीं रहे. पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे भारतीय उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन नवल टाटा का बुधवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया. वह 86 वर्ष के थे. उन्हें सोमवार को उम्र संबंधी बीमारियों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बुधवार को उनकी स्थिति “गंभीर” हो गई थी.



Source link

x