RCB की टीम का बड़ा फैसला, इस दिग्गज को बनाया मेंटर; जीत चुका है T20 वर्ल्ड कप का खिताब


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Indian Cricket Team

RCB Team Mentor: आरसीबी की टीम के पास हमेशा से ही अच्छे प्लेयर्स रहे हैं। लेकिन टीम एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। टीम आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में पहुंची थी, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था। अब आरसीबी ने आईपीएल 2025 से पहले ही बड़ा फैसला लेते हुए दिनेश कार्तिक को मेंटर बनाया है। कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। गुजरे आईपीएल सीजन ही उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था। 

दिनेश कार्तिक को मिले 2 पद

आईपीएल 2025 से पहले ही आरसीबी की टीम ने दिनेश कार्तिक को बैटिंग कोच और मेंटर बनाया है। आरसीबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि दिनेश कार्तिक बिल्कुल नए अवतार में आरसीबी के पास वापस आए हैं। वह पुरुष टीम के बैटिंग कोच और मेंटर होंगे। आप आदमी को क्रिकेट से बाहर कर सकते हैं। लेकिन क्रिकेट को इंसान के अंदर से नहीं। 12TH मैन आर्मी। 

एलिमिनेटर में हार के बाद लिया कार्तिक ने लिया था संन्यास

आईपीएल 2024 में आरसीबी की टीम को एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल में एक खिलाड़ी के तौर पर उनका ये आखिरी मैच था। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। तब उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था कि जीवन में दूसरी चीजों में आगे बढ़ना चाहता हूं। मैं इस मौके पर अपने सभी कोच, कप्तान, साथी खिलाड़ी, चयनकर्ताओं और सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। हमारे देश में काफी सारे लोग क्रिकेट खेलते हैं ऐसे में मैं खुद को किस्मत वाला मानता हूं जो मुझे भारतीय टीम से खेलने का मौका मिला।

मुंबई इंडियंस के लिए जीत चुके हैं IPL खिताब

दिनेश कार्तिक IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, गुजरात लॉयंस, केकेआर और आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। कार्तिक ने आईपीएल के 257 मैचों में कुल 4842 रन बनाए हैं। इस दौरान 97 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले दूसरे प्लेयर हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2013 का खिताब भी जीता था। उनके पास क्रिकेट का लंबा अनुभव है, जो आरसीबी की टीम के काम आ सकता है। 

यह भी पढ़ें

T20 टीम में रोहित-विराट की जगह ले सकते हैं ये 2 युवा बल्लेबाज, नई ओपनिंग जोड़ी बनने की संभावना

ICC ने T20 WC के लिए टीम ऑफ द टूर्नामेंट का किया ऐलान, कोहली बाहर; इतने भारतीयों को मिली जगह

Latest Cricket News





Source link

x