rekha birthday when actress met amitabh bachchan at hospital hiding from everyone despite jaya bachchan restrictions


Amitabh Bachchan-Rekha Story: 70 के दशक में अगर किसी की प्रेम कहानी चर्चा में रहती थी, तो वो रेखा और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी थी. दोनों का प्यार भले ही मुकम्मल नहीं हो सका, लेकिन उनके रिश्ते के चर्चे आज भी होते हैं. जब दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तो उस दौरान के कई किस्से सामने आते हैं.

एक किस्सा तब का भी है जब जया ने रेखा और अमिताभ बच्चन के मिलने पर पाबंदी लगा दी थी और रेखा चोरी-छिपे बिग बी से मिलने अस्पताल पहुंची थीं. फिल्म ‘सिलसिला’ में अमिताभ बच्चन और रेखा के साथ जया बच्चन भी दिखाई दी थीं. इस फिल्म की शूटिंग से पहले ही जया को अमिताभ और रेखा के अफेयर का पता चल गया था. ऐसे में सवाल ये है कि वो फिल्म करने के लिए राजी कैसे हो गईं?

Preview

‘सिलसिला’ के लिए ऐसे राजी हुईं जया बच्चन
1980 की फिल्म ‘सिलसिला’ को यश चोपड़ा बना रहे थे और उन्होंने अमिताभ से कहा था कि वे जया को फिल्म के लिए मनाएं. जब बिग बी ने जया से बात की और वे इसी शर्त पर ‘सिलसिला’ करने के लिए राजी हुईं कि इसके बाद अमिताभ रेखा के साथ कभी काम नहीं करेंगे.

SECRETS about Silsila you never knew! - Rediff.com

जया बच्चन ने लगाई थी रेखा पर पाबंदी
अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन की बात मानीं और रेखा से दूर होने लगे. उन्होंने फिल्म ‘सिलसिला’ के बाद रेखा के साथ किसी फिल्म में काम भी नहीं किया. फिर 1983 में अमिताभ बच्चन के साथ ‘कुली’ के सेट पर हादसा हुआ और वे अस्पताल में एडमिट कराए गए. तब उनकी हालत काफी गंभीर थी. लाइव हिंदुस्तान की मानें तो बिग बी का हाल सुनकर रेखा से रहा नहीं गया और वे उनसे मिलने अस्पताल पहुंच गई थीं. लेकिन जया ने उन्हें अमिताभ बच्चन से मिलने नहीं दिया.

Preview

अमिताभ की हालत देखकर लगा था रेखा को सदमा
अमिताभ बच्चन की हालत तब बहुत गंभीर बताई जा रही थीं. देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तक उनसे मिलने अस्पताल पहुंच गई थीं. ऐसे में रेखा भला कैसे खुद को रोकती. एक दिन रेखा सुबह होने से पहले अंधेरे में ही सूती साड़ी पहनकर बिग बी को देखने अस्पताल पहुंच गईं.

Preview

अमिताभ की हालत देखकर रेखा को बहुत दुख हुआ और अस्पताल से लौटकर उनके लिए मंदिरों में पूजा-पाठ करने लगीं. कहा जाता है कि वे उज्जैन के महाकालेश्वर से लेकर तिरुपति मंदिर तक उनके लिए प्रार्थना करने गई थीं.

ये भी पढ़ें: आमिर खान ने जूही चावला के साथ कर दी थी ऐसी हरकत, 7 साल तक एक्टर से नाराज रहीं एक्ट्रेस, जानें किस्सा



Source link

x