Reliance AGM 2024: नहीं डिलीट करनी पड़ेंगी फोटो-वीडियो, जियो देगा 100 जीबी तक स्टोरेज फ्री


नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज 47वीं एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) आयोजित की. इस बैठक जियो की ओर से एआई क्लाउड लॉन्च किया गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व एमडी (सीएमडी) मुकेश अंबानी ने इसकी घोषणा की. घोषणा के साथ यह भी बताया गया कि वेलकम ऑफर के तौर पर लोगों को 100 जीबी स्टोरेज डाटा फ्री दिया जाएगा. जियो एआई क्लाउड का मकसद जियो के यूजर्स तक क्लाउड स्टोरेज सॉल्यूशन पहुंचाना है.

इस मौके पर मुकेश अंबानी ने कहा, “मैं ऐलान करता हूं कि जियो के यूजर्स को 100 जीबी तक क्लाउड स्टोरेज फ्री मिलेगी. जिससे वह अपनी फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट्स, सभी जरूरी डाटा और डिजिटल कॉन्टेंट सुरक्षित स्टोर कर पाएंगे.” उन्होंने कहा कि इसका मकसद केवल लोगों को फ्री स्टोरेज उपलब्ध कराना नहीं है बल्कि एआई आधारित सेवाओं को एक बड़ी जनसंख्या तक पहुंचाना है. मुकेश अंबानी ने कहा है कि जियो एआई क्लाउड वेलकम ऑफर की शुरुआत दिवाली में की जाएगी.

इसके अलावा RIL के सीएमडी ने देशभर में एआई इंफ्रा डेवलप करने की भी योजना के बारे में बताया. इसमें गीगावेट स्केल का निर्माण और जामनगर में एआई संपन्न डाटा सेंटर की स्थापना है. यह पूरी तरह से रिलायंस ग्रीन एनर्जी इनिशिएटिव से संचालित होगा. यह कदम कंपनी की स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है, साथ ही दुनिया में सबसे सस्ते एआई के लिए मंच तैयार करता है. भारत में AI एप्लीकेशन को कहीं और की तुलना में अधिक किफायती बनाकर, रिलायंस का उन्नत AI तकनीकों को सभी लोगों की जद में लाना है.

(डिस्क्लेमर – नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: JIO Service, Reliance industries



Source link

x