Retired CRPF jawan trained youth 400 young boy slected in army know who is Ashish


महाराजगंज. यूपी के महाराजगंज जिला स्थित लोहेपार के रहने वाले आशीष जिले में अपनी अलग पहचान बना रहे हैं. इनकी खास बात यह है कि एक बड़ी संख्या में युवाओं को सेना में भर्ती के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्हें भर्ती की प्रक्रिया में होने वाली फिजिकल टेस्ट के लिए प्रशिक्षित भी कर रहे हैं. महाराजगंज जिले के ही नहीं बल्कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों के युवा भी इनसे जुड़कर अपनी फिजिकल ट्रेनिंग के लिए सहायता ले रहे हैं.

बीते कई सालों से लगातार युवाओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं और देश की सुरक्षा के लिए भविष्य के लिए युवाओं को सेवा के लिए तैयार भी कर रहे हैं. आशीष खुद एक लंबे समय तक सीआरपीएफ में अपनी सेवा दे चुके हैं और अब सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं को प्रशिक्षण दे रहे हैं.

400 युवाओं को कर चुके हैं प्रशिक्षित

जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र के अंतर्गत लोहेपार के रहने वाले आशीष ने लोकल 18 को बताया कि शुरुआती समय से ही सेना में जाने की रुचि थी. इसके साथ ही स्पोर्ट्स एक्टिविटीज में भी काफी इंटरेस्ट था और अलग-अलग माध्यम से स्पोर्ट्स में पार्टिसिपेट करते रहते थे. उन्होंने बताया कि अब तक लगभग 400 युवाओं को प्रशिक्षित कर चुके हैं. आज के समय में देश के अलग-अलग हिस्सों में उनके द्वारा प्रशिक्षित युवा सेना में अपनी सेवा भी दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि युवाओं की मदद कर उन्हें बेहद खुशी होती है और लगातार इसके लिए प्रयासरत भी हैं.

समय से पहले ले लिया था रिटायरमेंट

बड़ी संख्या में युवाओं को प्रशिक्षित कर रहे आशीष ने बताया कि समाज सेवा के लिए समय से पहले ही सीआरपीएफ से सेवानिवृत्ति ली और अब युवाओं को सेना में भर्ती के लिए तैयार कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि जब उनकी मदद से किसी युवा का चयन होता है तो उनके परिवार वालों को खुश देखकर बेहद प्रसन्नता होती है. इसके साथ ही काम करने के लिए प्रोत्साहन भी मिलता है. उन्होंने बताया कि भविष्य में  ऐसे हजारों युवाओं को देश की सुरक्षा के लिए तैयार करना चाहते हैं, जो सेवा में भर्ती होना चाहते हैं.

Tags: Indian army, Local18, Maharajganj News, UP news



Source link

x