REWA Airport inaugurated flight ticket to Bhopal for Rs 999


रीवा: MP के रीवा एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस से रीवा एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण किया. रीवा एयरपोर्ट परिसर में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में सीएम डॉ. मोहन यादव ने घोषणा की कि 999 रुपए में रीवा से भोपाल की हवाई यात्रा कराई जाएगी. इस खबर से रीवा की महिलाओं में उत्साह का माहौल है. कामकाजी महिलाएं जो हवाई यात्रा नहीं कर पाती थीं, अब वो भी हवाई जहाज से सफर कर सकेंगी.

महिलाओं में उत्साह
रीवा में आज भी कई लोग हैं जिन्हें हवाई जहाज से यात्रा करना सपने जैसा लगता है. कई लोग हवाई जहाज उड़ते देखना भी आश्चर्य मानते हैं. महिलाएं गांव से भी आज केवल हवाई जहाज देखने आई थीं. जैसे ही उन्हें पता चला कि हवाई जहाज का किराया मात्र 1000 रुपए है, खुशी से झूम उठीं. कई कामकाजी महिलाएं जो आज तक टेलीविजन और मोबाइल फोन के अलावा हवाई जहाज नहीं देख पाई थीं, अब वे देख सकेंगी और इस पर बैठकर सफर भी कर सकेंगी.

प्लेन को लोकार्पण से दी गई
सलामी लोकार्पण से पहले एयरपोर्ट पर पहली बार 19 सीटर विमान की लैंडिंग हुई. लैंडिंग के दौरान विमान को वॉटर कैनन सैल्यूट दिया गया. 5 नवम्बर से विमान नियमित रूप से उड़ान भरेगा. एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 450 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए थे.

रीवा एयरपोर्ट का निर्माण
भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण ने लगभग डेढ़ साल में रीवा एयरपोर्ट का निर्माण किया. इसके लिए 102 हेक्टेयर जमीन भारतीय विमान प्राधिकरण को 99 वर्ष की लीज में दी गई है. इसमें ग्राम चोरहटी, उमरी, चोरहटा, अगडाल और पतेरी की भूमि शामिल है. लोकार्पण के बाद 72 सीटर हवाई जहाज का आवागमन शुरू हो जाएगा.

Rewa News: क्या आपने देखा है रीवा का घोड़ा चौराहा? जानें इसका ऐतिहासिक महत्व

प्रदेश का 6वां एयरपोर्ट
भोपाल, जबलपुर, खजुराहो, इंदौर और ग्वालियर के बाद रीवा प्रदेश का 6वां एयरपोर्ट है. इसे डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने लाइसेंस दिया है. इसका लाभ रीवा की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोगों को भी मिलेगा.

Tags: Local18, Mp news, Rewa News, Special Project



Source link

x