Rewa Market: करवा चौथ की करनी है खरीदारी तो ये दो बाजार बेस्ट, कम रेट के साथ डिस्काउंट भी


रीवा: इन दिनों बाजारों में करवा चौथ की धूम है. महिलाएं खूब खरीदारी कर रही हैं. मध्य प्रदेश के रीवा में भी कई बाजार करवा चौथ के लिए सज गए हैं. इसमें सबसे पहला नाम खटकाहाई बाजार का आता है. इसे जिले का सबसे सस्ता बाजार भी माना जाता है. यहां पर आपको सभी जरूरत के सामान सस्ते से सस्ते दाम पर मिल जाएंगे.

खटकाहाई बाजार
इस बाजार में हैंडीक्राफ्ट और घर सजाने के सामान भी बहुत ही कम कीमत में मिल जाते हैं. 200 से 400 रुपये की रेंज में यहां बेहतरीन कपड़े खरीद सकते हैं. कपड़ों के अलावा यहां ब्यूटी प्रोडक्ट की खरीदारी भी की जा सकती है. यह मार्केट देवी मंदिर के सामने कटरा पुलिस चौकी के पास है. यह बाजार हास्पिटल चौराहा, प्रकाश चौराहा और घोड़ा चौराहा के बीच में फैला हुआ है.यहां खास डिजाइन की चूड़ियां भी कम दाम में उपलब्ध हैं. इतनी वैरायटी होने के कारण इन दिनों करवा चौथ को लेकर यहां बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंच रही हैं. इसके अलावा यहां साड़ी और सूट भी कई वैरायटी में मिल जाएंगे.

शिल्पी प्लाजा मार्केट
यह रीवा की सबसे प्राचीन और फेमस मार्केट है. यह किसी एक चीज के लिए नहीं, बल्कि कपड़े, आभूषण, घर सजाने के समान, इलेक्ट्रॉनिक सामान, गाड़ी, सभी चीजों के लिए फेमस है. यहां पर एक साइड लोकल मार्केट है तो दूसरी साइड मॉल और ब्रांडेड कपड़ों के शोरूम. लोकल मार्केट में आप 300 से 400 रुपये में शर्ट, जींस, कुर्ती, फुटवियर खरीद सकते हैं. अगर आपको इस करवा चौथ पर फैंसी साड़ी खरीदना है तो वह भी आपको यहां 500 से 1000 तक मिल जाएगी. सस्ते और महंगे दोनों तरह के लहंगे और साड़ी मिल जाएगी. यह मार्केट नरेंद्र नगर अमेया कॉलोनी में मौजूद है.

FIRST PUBLISHED : October 16, 2024, 21:05 IST



Source link

x