Rewa News: बैंक से निकलने वालों का करता था पीछा, उड़ाता था कैश, रीवा में ऐसे पकड़ाया अनोखा चोर


रीवा. पुलिस ने चोरी की घटनाओं का बेहद ही बड़ा और सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो बैंकों से पैसे निकाल कर आने जाने वाले लोगों का पीछा करता और फिर पलक झपकते ही रुपए पार कर देता. पुलिस ने इस तरह की एक या दो नहीं बल्कि कुल 8 वारदातों का खुलासा किया है जिसमे आरोपी ने बैंकों से पैसे निकालने वाले लोगों को अपना शिकार बनाया था. दरअसल यह खुलासा रीवा शहर और कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से मिलकर किया है.

एएसपी रीवा विवेक लाल ने बताया कि बीते दिवस समान थाना क्षेत्र में एक बाइक की डिग्गी से 3 लाख रुपए पार हो जाने के बाद पुलिस ने एक संदेही को पकड़ा, जिससे की गई पूछताछ में पुलिस ने एक या दो नहीं बल्कि जिले में हुई आठ वारदातों का खुलासा कर दिया. दरअसल यह करवाई रीवा एसपी विवेक सिंह के निर्देश हुई. पुलिस द्वारा किए गए खुलासे में बताया गया कि एक दिन पूर्व फरियादी रामराज द्विवेदी द्वारा समान थाने में शिकायत दर्ज कराई गई कि वह एसबीआई की मेंन ब्रांच से घरेलू काम के लिए 3 लाख रुपए अपने खाते से निकालकर गडरिया स्थित आवास पहुंचा था.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले, फिर संदेह पर पकड़ाया युवक
पीड़ित ने पैसों को एक काली पॉलीथिन में लपेटकर बाइक की डिग्गी में रखा था, जो महज चंद मिनट के भीतर बाइक की डिग्गी से गायब हो गई. फरियादी द्वारा की गई शिकायत के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और मुखबिर तंत्र की मदद से संदेही के रूप में मूलत छतरपुर के चंदला निवासी अनुराग सिसोदिया हाल मुकाम बनकुइया को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी ने ना सिर्फ 3 लाख कैश चोरी करने की वारदात को कबूला बल्कि रीवा शहर के समान और कोतवाली थाना क्षेत्र के साथ-साथ सिरमौर, बैकुंठपुर और सीधी जिले में भी वारदात को अंजाम देना बताया.

बुजुर्ग और ग्रामीणों को बनाता था निशाना
एएसपी रीवा विवेक लाल ने बताया कि आरोपी का मुख्य मकसद सिर्फ और सिर्फ चोरी करना होता था, जो बैंकों में पैसे निकालने के लिए जाने वाले बुजुर्ग और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों पर नजर रखता और उन्हें अपने निशाने में लेकर उनके द्वारा बैंको से निकाली गई रकम को पार कर देता. पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया की आरोपी ने 4 दिन पूर्व बड़ी पुल के समीप से एक व्यक्ति की बाइक की डिग्गी से 50 हजार रुपए, जिले के सिरमौर में मोटरसाइकिल की डिग्गी से 35 हजार रुपए, बैकुंठपुर में बाइक की डिग्गी से 50 हजार रुपए, शहर के सिरमौर चौराहे में एक व्यक्ति की साइकिल में टंगे झोले से 75 हजार रूपए निर्मल अंपायर से टीवीएस राइडर की बाइक चोरी करने सहित सीधी जिले के चुरहट में दो चोरी की वारदातों को अंजाम देना बताया है.

पुलिस लेगी रिमांड पर, फिर होगी सही पूछताछ
पुलिस ने फिलहाल आरोपी के कब्जे से हाल ही में चोरी किए गए 3 लाख  में से 2 लाख 60 हजार रुपए कैश और कोतवाली थाने में दर्ज मामले में 35 हजार रूपए बरामद किया है. मामले में फिलहाल आरोपी के विरुद्ध चोरी का प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से आरोपी का पुलिस रिमांड लेकर अब चोरी की अन्य वारदातों सहित वारदात में शामिल लोगों के संबंध में भी पूछताछ की जाएगी.

Tags: Mp news, MP news Bhopal, MP News big news, MP News Today, MP Police, Rewa News, Rewa police



Source link

x