Rewari Haryana Chunav Results 2024: लालू प्रसाद के दामाद चिरंजीवी राव की करारी हार, डिप्टी सीएम बनने का ठोका था दावा  


रेवाड़ी. हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बड़े धुरधंरों को झटका लगा. यहां पर पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव के बेटे चिरंजीवी यादव चुनाव हार गए. वह डिप्टी सीएम के पद पर चुनाव से पहले दावा ठोक रहे थे. लेकिन जनता ने उन्हें घर बिठा दिया. अहम बात है कि चिरंजीवी बिहार के नेता लालू प्रसाद के दामाद हैं और अब तेजस्वी यादव ने कांग्रेस की हार पर हैरानी जताई है.

जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है. यहां पर कांग्रेस के चिरंजीवी यादव को भाजपा के लक्ष्मण यादव से 28769 वोटों से हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीवी ने  कांग्रेस की तरफ से टिकट मिलने से पहले ही नामांकन दाखिल कर दिया था. साथ ही कहा था कि वह इस बार डिप्टी सीएम बनेंगे. लेकिन जनता ने उन्हें दरकिनार कर दिया.

18 साल तक पिता ने जीत दर्ज की थी

बता दें कि रेवाड़ी सीट पर कैप्टन अजय सिंह का दबदबा रहा है. वह 1991 से लेकर 2009 तक इस सीट पर लगातार जीत दर्ज करते रहे हैं.लेकिन 2014 में यहां पर भाजपा जीती थी. 2019 के चुनाव में कैप्टन अजय सिंह ने अपने बेटे चिंरजीवी को मैदान में उतारा था और वह जीते थे. लेकिन इस बार उन्हें जीत नहीं मिली. चिरंजीवी राव को 54978 वोट मिले, जबकि भाजपा के विजयी प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव को सबसे अधिक 83747 लोगों ने वोट दिया. यहां पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सतीश यादव ने 18427 वोट हासिल किए और वह तीसरे स्थान पर रहे. गौरतलब है कि यह सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट थी.

Rewari Results 2024 10 aabb20fc8e8d6e2d6da7e991f1abcb5d Rewari Haryana Chunav Results 2024: लालू प्रसाद के दामाद चिरंजीवी राव की करारी हार, डिप्टी सीएम बनने का ठोका था दावा  

रेवाड़ी सीट का रिजल्ट.

लालू ने भी की थी अपील

लालू प्रसाद यादव ने भी अपने दामाद की जीत के लिए वीडियो संदेश जारी किया था और कहा था कि मुझे पुरा भरोसा है कि चिरंजीवी राव फिर से जीत हासिल करेंगे और अहीरवाल के लोगों की आवाज उठाएंगे.

Tags: Haryana Election, Haryana election 2024, Lalu Prasad Yadav, Rewari News



Source link

x