RG Kar Doctor Murder: लेडी डॉक्टर मरते-मरते भी दरिंदे संजय रॉय को दे गई थी ऐसा जख्म, अब वही दिलाएगा फांसी


कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में लेडी डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले में गिरफ्तार संजय रॉय के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दायर कर दी है. सीबीआई ने संजय को इस मामले में ‘इकलौता आरोपी’ बताया है और उसके खिलाफ चार्जशीट में ऐसे 11 सबूत दिखाए हैं, जिससे उसका फांसी के फंदे पर झूलना पक्का हो गया है.

सीबीआई ने संजय रॉय के खिलाफ सबूत के तौर पर लेडी डॉक्टर के शरीर में आरोपी के डीएनए की मौजूदगी, छोटे बाल, मृतका के खून के धब्बे, रॉय के शरीर पर चोटों के निशान के अलावा सीसीटीवी फुटेज और ‘कॉल डिटेल रिकॉर्ड’ (सीडीआर) से उसके मोबाइल फोन की लोकेशन तक का जिक्र किया है.

सीबीआई ने सोमवार को कोलकाता के सिलादह कोर्ट में दाखिल किए गए अपने आरोपपत्र में मृतक लेडी डॉक्टर को ‘वी’ कहकर संबोधित किया है. आरोपपत्र में कहा गया है, ‘पोस्टमार्टम के दौरान ‘वी’ के शरीर पर उसका (रॉय) डीएनए मिला… उसकी जींस और जूते पर ‘वी’ के खून के धब्बे थे, जिन्हें पुलिस ने 12 अगस्त को पूछताछ के बाद बरामद किया था. अपराध स्थल से मिले छोटे बाल का मिलान आरोपी संजय रॉय के बाल से हुआ है.’

सीबीआई की चार्जशीट में कहा गया है, ‘आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की इमरजेंसी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल की सीसीटीवी फुटेज में संजय रॉय 8 और 9 अगस्त की आधी रात को मौका ए वारदात पर देखा गया. सीडीआर के मुताबिक उसके मोबाइल फोन की लोकेशन से भी उसकी वहां मौजूदगी साबित होती है.’

इस चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि लेडी डॉक्टर ने संजय रॉय को रोकने के लिए भरसक कोशिश की थी. इसके निशान संजय राय के शरीर पर पाए गए हैं, जो जोर-जबरदस्ती से लगने वाली चोटों की थीं.

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमीनार रूम से 9 अगस्त को 31 साल की लेडी डॉक्टर का शव बरामद किया गया था. कोलकाता पुलिस ने 10 अगस्त को रॉय को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को सीबीआई को इस मामले की जांच सौंपी थी.

Tags: CBI Probe, Doctor murder, Kolkata News



Source link

x