RG Kar Rape Murder Case: ‘दूसरे हॉस्पिटल में होना चाहिए था पोस्टमार्टम’, ड्यूटी डॉक्टर के सवाल से जांच में आएगा नया मोड़?


कोलकाता. आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की कथित बलात्कार के बाद हत्या करने के मामले में डॉक्टर तापस प्रमाणिक ने कई सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने ना सिर्फ अस्पताल प्रशासन पर निशाना साधा है, बल्कि जांच के कुछ पहलुओं पर भी ध्यान दिलाने की कोशिश की है. 9 अगस्त की रात, जिस दिन अस्पताल के सेमिनार हॉल में यह वीभत्स घटना हुई, उस रात डॉक्टर तापस प्रमाणिक भी इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात थे. पहले इस मामले की जांच कोलकाता पुलिस एसआईटी कर रही थी, लेकिन बाद में कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश पर अब यह केस सीबीआई के पास है.

उन्होंने कहा है कि जिस जगह वारदात को अंजाम दिया गया था, मतलब कि क्राइम सीन को मछली बाज़ार बना दिया गया. डॉक्टर तापस ने इस बात की भी संभावना जताई कि घटना में एक से ज्यादा लोग हो सकते हैं और ऐसा उन्होंने चोट के निशान देखकर कहा. उन्होंने आगे पूछा, “घटना वाले दिन वो महिला डॉक्टर ड्यूटी पर थी और सबसे सीनियर भी थी. फिर रात में जिस भी पेशेंट की तबीयत ख़राब होती है तो जो भी जूनियर डॉक्टर होते हैं, पहले वे सीनियर को बताते हैं, लेकिन यहां ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. क्यों कोई नहीं गया? क्यों सुबह इतनी देर से मिली ख़बर?”

डॉक्टर तापस प्रमाणिक ने पूछा, “इमरजेंसी डॉक्टर ने 10 से 10.30 पर मृत डॉक्टर को देखा, फिर मृत्यु की घोषणा 12.44 बजे क्यों की गई? इस गैप के टाइम के बीच क्या हो रहा था? जो वीडियो और तस्वीर सामने आए हैं, उसे देखकर लग रहा है कि क्राइम सीन को मछली बाज़ार बना दिया गया था. वीडियो से साफ लग रहा है कि जिस जगह पर घटना हुई, वहां छेड़छाड़ की गई.” उन्होंने यह भी कहा कि ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के बाद से ही आरजी कर अस्पताल घेरे में है, ऐसे में पीड़िता का पोस्टमार्टम दूसरे मेडिकल कॉलेज में कराना चाहिए था.

Tags: CBI Probe, Kolkata Police, West bengal



Source link

x