Rishabh Pant Birthday: 27 बरस के हुए गाबा के हीरो ऋषभ पंत, 7 साल के छोटे करियर में किए हैं कई बड़े कारनामे


Rishabh Pant- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ऋषभ पंत

क्रिकेट की दुनिया में साल 2024 अगर सही मायनों में किसी क्रिकेटर का रहा है तो वो हैं ऋषभ पंत। 2 साल पहले रोड एक्सीडेंट में मौत को मात देने के बाद ऋषभ पंत ने जिस तरह से क्रिकेट के मैदान पर वापसी की, वो हर किसी के बस की बात नहीं होती। लेकिन ऋषभ पंत विरले हैं। जहां मामला बड़ा होता है, वो हमेशा वहां खड़े होते हैं। ऐसे अनोखे और शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज का आज जन्मदिन है। पंत को उनके 27वें जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर फैंस से ढेर सारी बधाईंया मिल रही हैं। 

इस साल IPL के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के साथ T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया और फिर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए अपने फेवरेट फॉर्मेट में बल्ले से हल्ला बोला। दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद 634 दिन के बाद पहला टेस्ट मैच खेलते हुए शानदार शतक जड़ा। इस तरह पंत ने भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीय विकेटकीपरों के मामलें में धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की।

विदेश में बजाया जमकर डंका

ऋषभ पंत का बल्ला जब-जब चलता है कोई ना कोई रिकॉर्ड बनता या टूटता है। विदेशी धरती पर टेस्ट में तो पंत का कोई सानी नहीं है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रचने वाले पंत को विदेशी धरती कुछ ज्यादा ही रास आती है। यही वजह है कि उनके नाम भारत के बाहर 5 टेस्ट शतक हैं। विदेशी धरती पर टेस्ट शतक जड़ने के मामलें में और कोई भारतीय विकेटकीपर उनके आसपास भी नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में कमाल करने के बाद ऋषभ पंत की निगाहें अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज पर लगी हैं। इसके बाद उनके लिए अगला बड़ा चैलेंज बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी होगी। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही पंत के नाम की चर्चा हर तरफ हो रही है। खुद ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर उन्हें अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा मान रहे हैं। इससे पता चलता है कि पंत छोटे से करियर में किस बड़े मुकाम पर पहुंच गए हैं। ऐसे शानदार क्रिकेटर को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं।

Latest Cricket News





Source link

x