Rising Chhattisgarh: लालच देकर होने वाले धर्मांतरण का हम विरोध करते हैं, करते रहेंगे-धर्मपाल



rising cg five dharampal Rising Chhattisgarh: लालच देकर होने वाले धर्मांतरण का हम विरोध करते हैं, करते रहेंगे-धर्मपाल

अधिक पढ़ें

Rising Chhattisgarh में भाभी जी घर पर हैं कि सौम्या टंडन ने राइजिंग छत्तीसगढ़ में कहा कि उज्जैन मुझे 6 साल की उम्र में कवयित्री के रूप में जानता था. मैं 6 से 16 साल तक कविताएं लिखती थी.

माउंटेनियर याशी जैन ने राइजिंग छत्तीसगढ़ में कहा कि मैंने बेसिक कोर्स शुरू किया था. पर्वतारोहण की वास्तविकता सामने आई. मुझे बीच में लगा कि ये कोर्स छोड़कर चला जाना चाहिए. मुझे लगा कि मैं क्यों ये कर रही हूं. लेकिन, मेरे सपने बड़े थे. माता-पिता को ज्यादा मनाना नहीं पड़ा. मां को डर लगा था शुरू में, लेकिन उन्हें मुझ पर भरोसा था. मुझे मेरे माता-पिता ने हर चीज में पार्टिसिपेट कराया है. इससे मुझे अपनी पसंद चुनने में आसानी हुई. पर्वतारोहण के लिए कोर्स होता है. उसमें पहाड़ों पर चढ़ने के लिए तकनीक सिखाई जाती है. भारत में पांच संस्थान हैं. मैंन दार्जिलिंग और निम्स, उत्तर काशी से किया. जब मैं माउंट एवरेस्ट के लिए तैयारी कर रही थी. मैं हर दिन कुछ ज्यादा करती थी. इसके लिए शारीरिक और मानसिक शक्ति जरूरी है. मैं घर में ठंडे पानी के टब में बैठकर ठंड के मौसम से लड़ने का अभ्यास किया. पहाड़ों पर नेटवर्क नहीं होता. जब मैं पर्वतारोहण करती हूं तो परिवार से बात नहीं कर पाती. पहाड़ों पर मौत होने में सेकंड लगते हैं. मैंने एवलॉन्च का अनुभव किया है. हमारे बेसकैंप के सामने वाले पहाड़ पर एवलॉन्च आया था. यह बहुत डरावना होता है. बेस कैंप से पहाड़ों की चढ़ाई शुरू होती है. माउंट एवरेस्ट चढ़ने के बाद मेरा सपना पूरा हो गया. मैं छत्तीसगढ़ में बेटियों के लिए इंस्टीट्यूट खोलना चाहती हूं. मैं सारे खास पर्वत जीतना चाहती हूं.

बीजेपी मीडिया सेल के अध्यक्ष अमित चिमनानी ने कहा कि किसान ने आत्महत्या की. किसान ने सुसाइड नोट में लिखा कि कर्जे की वजह से मैं आत्महत्या कर रहा हूं. कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का कीर्तिमान रचा है. वहीं, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कुणाल शुक्ला ने कहा कि किसान ने कर्जे के चलते आत्महत्या नहीं की. कुणाल शुक्ला ने कहा कि भूपेश सरकार में दवाइयां सस्ती हुईं, बिजली सस्ती हुई, किसानों का कर्जा माफ हुआ. बीजेपी ने छीनी, भूपेश बघेल ने वापस लौटाईं.

बीजेपी नेता चिमनानी ने कहा कि गौठानों में गाय तो क्या, गाय के पैर के निशान नहीं मिला. हमने पूछा तो कहा कि गाय गर्मी में यहां कहां मिलेगी. तो क्या गाय को हिल स्टेशन भेज देते हैं. कांग्रेस ने गोबर घोटाला किया. कांग्रेसी गाय का पैसा भी खा गए. ये घोटाला 2000 करोड़ रुपये का है. बीजेपी नेता अमित चिमनानी ने कहा कि यहां बच्चियों के साथ गैंगरेप होता है, लेकिन उस पर प्रियंका गांधी का कोई जवाब नहीं आता. भूपेश सरकार हर चीज के लिए केंद्र सरकार को दोषी बता रही है. कांग्रेस चिढ़ाते थे, राम सेतु टूटना चाहिए, राम मंदिर बनाओगे, तारीख नहीं बताओगे, राम काल्पनिक हैं. कपिल सिब्बल राम मंदिर पर फैसला रुकवाने की कोशिश करते थे.

औद्योगिक विकास निगम अध्यक्ष नंदकुमार साय ने एक सवाल के जवाब में सिंह गमन, सज्जन वचन औ कदली फल एक बार. तिरिया तेल, अमीर हठ चढ़े न दूजी बार. आदिवासी का चुनाव में क्या फर्क पड़ेगा ये तो जनता ही जाने. हम तो उनके सुख-दुख में साथ रहते हैं. उनका क्या मत है, ये मैं नहीं कह सकता. मैंने मतों को प्रभावित करने का काम कभी नहीं किया. सर्व आदिवासी समाज राजनीतिक दल है. उनका अलग एजेंडा होगा, वो अपने हिसाब काम करंगे. उनका क्या प्रभाव पड़ेगा, यह तो वक्त बताएगा.

औद्योगिक विकास निगम अध्यक्ष नंदकुमार साय ने कहा कि हम अपने देश को दुनिया को दिशा दिखाने वाला देश कहते थे. हमने किसी देश पर आक्रमण नहीं किया. देश को नए परिवर्तित करने का काम जनसंघ ने किया. मैं उसमें शुरू से ही था. समय के साथ-साथ बीजेपी में परिवर्तन आने लगा. नई टीम ने पुराने लोगों की अवहेलना होने लगी. धीरे-धीरे मुझे लगा कि अब चला जाना चाहिए. इसलिए मैंने बीजेपी छोड़ दी. मुझे कोई लालसा नहीं, कोई इच्छा नहीं. मुझसे कहा गया कि आपको राज्यपाल बना देंगे. लेकिन, मैंने मना कर दिया.

आप प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि जबरदस्ती धर्मांतरण का हम विरोध करते हैं. छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण हुआ है. हालांकि, संविधान इसका अधिकार देता है. बिजली फ्री मिले, शिक्षा फ्री मिले. आप प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ के हर गांव में आप के कार्यकर्ता हैं. हम खेल बिगाड़न नहीं आए हैं. हम छत्तीसगढ़ के लोगों का भला करने आए हैं. लोग परेशान हैं. अस्पताल में बदहाली है. लोगों को अपने परिजनों को ढोना पड़ता है. नेताओं की नीयत की वजह से छत्तीसगढ़ की बदहाली है. यहां सबकुछ है. नदियां हैं, सोना हैं, सबकुछ है. लेकिन, नेताओं को केवल राजनीति करनी है. इसलिए आम आदमी पार्टी विकल्प बनकर उभरी है.



Source link

x