Rohit needs 1 win to equal Sunil Gavaskar in the list of captains with most Test wins for India | IND vs ENG: इतिहास रचने के करीब कप्तान रोहित, ऐसा करने वाले बनेंगे छठे भारतीय कप्तान


Rohit sharma- India TV Hindi

Image Source : GETTY
इतिहास रचने के करीब कप्तान रोहित

India vs England 4th Test: रांची में खेले जा रहे टेस्ट मैच में टीम इंडिया जीत के काफी करीब पहुंच गई है। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 192 रनों का टारगेट दिया है। इसके जवाब में टीम इंडिया बिना विकेट गंवाए 40 रन बना चुकी है। उसे अब जीते के लिए 152 रनों की जरूरत है। ये टीम भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाली है। वह इस मैच तो जीतकर एक खास रिकॉर्ड में अपनी जगह बना सकते हैं। 

इतिहास रचने के करीब कप्तान रोहित

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने राजकोट टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई थी। अगर टीम इंडिया रांची टेस्ट जीतती है तो वह सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना लेगी। वहीं, बतौर कप्तान ये टेस्ट में रोहित शर्मा की 9वीं जीत होगी। इसी के साथ वह भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तानों की लिस्ट में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे। द्रविड़ के नाम 25 टेस्ट में 8 जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड है। रोहित इसी के साथ सुनील गावस्कर की बराबरी भी कर लेंगे। उन्होंने भारत के लिए बतौर कप्तान 9 टेस्ट जीते थे। 

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले कप्तान 

विराट कोहली               40 जीत

एमएस धोनी                 27 जीत
सौरव गांगुली                21 जीत
मोहम्मद अजहरुद्दीन     14 जीत
सुनील गावस्कर             9 जीत

रांची में दूसरी टेस्ट जीत की दहलीज पर टीम इंडिया

रांची में टीम इंडिया ने इससे पहले दो टेस्ट मैच खेले थे। इनमें से उसे एक मैच में जीत मिली है और एक मैच ड्रॉ रहा था। रांची में टीम इंडिया ने मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। दोनों टीमों के बीच यह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। वहीं, टीम इंडिया ने इस स्टेडियम पर दूसरा मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इस मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पारी और 202 रनों से मात दी थी। अब वह इस मैदान पर इंग्लैंड को हराने के भी काफी करीब पहुंच गई है। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा ने किया बड़ा कारनामा, इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह

IND vs ENG: रांची टेस्ट में टीम इंडिया की जीत पक्की! ये आंकड़े देख आप भी रह जाएंगे हैरान

Latest Cricket News





Source link

x