rohit sharma create history 30 times consecutive scores double digit score in test Mahela Jayawardene। रोहित शर्मा ने चकनाचूर किया जयवर्धने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में बनाया ये नया कीर्तिमान


Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : AP
Rohit Sharma

Rohit Sharma: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 181 रन बनाकर घोषित कर दी और वेस्टइंडीज को 365 रनों का टारगेट दिया। मैच की दूसरी में भारतीय बल्लेबाजों  ने कमाल का खेल दिखाया और टेस्ट में टी20 क्रिकेट की तरह बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा ने विस्फोटक बैटिंग से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

रोहित शर्मा ने किया ये कमाल 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने विस्फोटक बैटिंग की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया, जो कि टेस्ट मैचों में उनका सबसे तेज अर्धशतक है। उन्होंने 44 गेंदों में 57 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। इसी के साथ वह टेस्ट की लगातार 30वीं पारी में दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल रहे। उन्होंने महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जयवर्धने ने लगातार 29 पारी में 10 या उससे ज्यादा रन बनाए थे।

टेस्ट में लगातार सबसे ज्यादा बार डबल डिजिट में पहुंचने वाले खिलाड़ी: 

रोहित शर्मा- 30 बार 


महेला जयवर्धने- 29 बार 

लेह हट्टन- 25 बार 

रोहन कनहाई- 25 बार 

धोनी से इतना पीछे 

रोहित शर्मा की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में होती है, जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में 3 गगनुचंबी छक्के लगाए। इसी के साथ उनके टेस्ट मैचों में 77 छक्के हो गए हैं और वह महेंद्र सिंह धोनी से सिर्फ एक छक्का पीछे हैं। धोनी के टेस्ट मैचों में 78 छक्के हैं। 

भारत को चाहिए 8 विकेट

वेस्टइंडीज की टीम को आखिरी दिन जीतने के लिए 289 रनों की जरूरत है। वहीं, भारतीय टीम को 8 विकेट की आवश्यकता है। विंडीज की टीम ने अभी तक 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

x