Royal Enfield Opens CKD Assembly Facility In Nepal, Begins Operations With Royal Enfield Classic 350 And Royal Enfield Scram 411 Bikes


Royal Enfield दुनियाभर के मार्केट में धमाका मचाने को तैयार, नेपाल में नई यूनिट की शुरू

नेपाल के बीरगंज में स्थित नई यूनिट Royal Enfield की पांचवीं ‘सीकेडी’ यूनिट है.

नई दिल्ली:

दोपहिया वाहन बनाने वाली रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने नेपाल में अपनी असेम्बली यूनिट का ऑपरेशन शुरू कर दिया है. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मोटरसाइकिल कंपनी ने बताया कि यह यूनिट नेपाल केवेणी ग्रुप के साथ साझेदारी के बाद स्थापित की गई है.

यह भी पढ़ें

रॉयल एनफील्ड ने बयान में कहा कि ‘कम्प्लीट नॉक्ड डाउन’ (सीकेडी) असेम्बली प्लांट की क्षमता सालाना 20,000 यूनिट प्रोडक्शन की  है यहां नई क्लासिक 350 (Royal Enfield Classic 350) और स्क्रैम 411 (Royal Enfield Scram 411) को नेपाल में आपूर्ति करने के लिए तैयार किया जाएगा.

आपको बता दें कि सीकेडी वह यूनिट होती है जहां अलग-अलग जगह से पुर्जे पहुंचाए जाते हैं और वहां उन्हें जोड़कर पूरा वाहन तैयार किया जाता है.

कंपनी ने बताया कि बीरगंज में स्थित नई यूनिट रॉयल एनफील्ड की पांचवीं ‘सीकेडी’ यूनिट है. कंपनी की इसके अलावा, ब्राजील, थाईलैंड, कोलंबिया और अर्जेंटीना में भी इस तरह की यूनिट है.

रॉयल एनफील्ड के सीईओ बी गोविंदराजन ने कहा, “नेपाल में स्थित नई सीकेडी यूनिट दुनियाभर में संभावनाओं से भरे बाजारों में अपना विस्तार करने की रणनीति का हिस्सा है.” कुछ महीने पहले ही रॉयल एनफील्ड के सीईओ ने बताया था कि कंपनी की योजना नेपाल और बांग्लादेश में असेंबली ऑपरेशन शुरू करने की है.



Source link

x