RPSC Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, इस तारीख तक करना होगा आवेदन

RPSC Recruitment 2021: इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर के 337 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

RPSC Recruitment 2021: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के लिए राजस्थान चिकित्सा सेवा नियम, 1962 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RPSC Assistant Professor Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 22 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 दिसंबर 2021 से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर के 337 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, बायोकेमेस्ट्री के 2 पद, जनरल मेडिसिन के 32, जनरल सर्जरी के 41 पद, माइक्रोबायोलॉजी के 2 पद, रेडियोथैरेपी के 3 पद, इमरजेंसी मेडिसन के 14 पद, कार्डियोलॉजी के 7 पद, न्यूरो सर्जरी के 9 पद और न्यूरोलॉजी के 1 पद सहित अन्य कई पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल संख्या 16 के तहत सैलरी दी जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से MD / MS / DM / M.Ch की डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2022 को 37 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। केवल, डीएम / एमसीएच न्यूनतम योग्यता अपेक्षित उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

असिस्टेंट प्रोफेसर के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार RPSC Assistant Professor Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 22 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने असिस्टेंट स्टैटिसटिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट स्टैटिसटिकल ऑफिसर के कुल 218 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार RPSC ASO Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 20 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

x