RRC NR Apprecntice Recruitment For 3093 Posts Apply From 11 Dec At Rrcnr.org Till 11 Jan 2024 Indian Railway Jobs


भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश है तो आरआरसी एनआर की इन वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. यहां 3093 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. एप्लीकेशन अभी शुरू नहीं हुए हैं, रजिस्ट्रेशन लिंक खुलेगा 11 दिसंबर के दिन और आवेदन करने की आखिरी तारीख है 11 जनवरी 2024. इस तारीख को रात 12 बजे के पहले अप्लाई करना है. जानते हैं इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल.

इस वेबसाइट से करना है अप्लाई

आरआरसी एनआर इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 3093 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती करेगा. ये पद नॉर्दन रेलवेज की विभिन्न डिवीजन, यूनिट और वर्कशॉप के लिए हैं. इनके लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको आरआरसी एनआर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – rrcnr.org.

क्या है आवेदन के लिए योग्यता

आवेदन करने के लिए योग्यता की अगर बात करें तो इन पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास किए कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. दसवीं में कम से कम 55 परसेंट मार्क्स होने जरूरी हैं साथ ही कैंडिडेट के पास संबंधित डिस्प्लिन में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए. ये डिप्लोमा एनसीवीटी/एसवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए. इन पदों के लिए अगर आयु सीमा की बात करें तो ये 15 से 24 साल रखी गई है. आयु की गिनती 11 जनवरी 2024 से की जाएगी. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट भी मिलेगी.

कितना लगेगा शुल्क

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. ये पेमेंट ऑनलाइन ही करना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है. इन वैकेंसी की खास बात ये है कि सेलेक्शन के लिए किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है. केवल मेरिट के आधार पर कैंडिडेट्स का चयन होगा.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 यह भी पढ़ें: दसवीं से लेकर ग्रेजुएशन पास तक कर सकते हैं इन नौकरियों के लिए अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x