Russia Gunmen Opened Fire On The Crowd In A Moscow Concert Hall 40 Killed – रूस : मॉस्को के कंसर्ट हॉल में बंदूकधारियों ने भीड़ पर बरसाई गोलियां, 40 की मौत, इमारत में कई फंसे


रूस : मॉस्को के कंसर्ट हॉल में बंदूकधारियों ने भीड़ पर बरसाई गोलियां, 40 की मौत, इमारत में कई फंसे

मॉस्को:

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, मॉस्को में एक समारोह स्थल पर कई बंदूकधारियों ने भीड़ पर तोबड़तोड़ गोलीबारी कर दी. इस हमले में 40 लोगों की मौत की खबर है.

यह भी पढ़ें

रूस के पब्लिक ब्रोडकास्ट रसिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, इस आतंकी हमले में 40 लोगों की मौत हुई है, साथ ही 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं 100 से ज्यादा लोगों को बचा लिया गया है.

रूसी समाचार एजेंसियों ने आपातकालीन सेवाओं के हवाले से बताया कि शुक्रवार को मॉस्को के पास एक बड़े कॉन्सर्ट हॉल में गोलीबारी हुई है. कई लोग जलती हुई इमारत में फंसे हुए हैं.

बताया जाता है कि तीन लोगों ने क्रोकस सिटी हॉल में गोलीबारी की है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है. रूसी सोशल मीडिया चैनलों पर प्रकाशित वीडियो फ़ुटेज में इमारत में भीषण आग लगी हुई दिख रही है. इसमें कॉन्सर्ट में जाने वाले लोगों की एक बड़ी भीड़ हॉल से भागने की कोशिश कर रही है, वहां से गोलियों की आवाज़ भी आ रही है.

अन्य वीडियो फ़ुटेज में हॉल के बाहर कई लोग खून से लथपथ बेसुध पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. व्हाइट हाउस का कहना है कि इस समय ऐसा कोई संकेत नहीं है कि मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल पर हमले में यूक्रेन शामिल है.

रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने कहा कि यह एक “आतंकवादी हमला” था. अमेरिकी राष्ट्रपति ने हमले को “भयानक” बताया. लेकिन कहा कि यूक्रेन में युद्ध से जुड़े किसी भी संकेत का तत्काल कोई संकेत नहीं है.





Source link

x