SA20: अफ्रीकी ओपनर पर सबसे बड़ी बोली, पर कप्तान पर नहीं लगाया दांव, पथिराणा की वाइल्डकार्ड एंट्री


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग (SA20 2025) के ऑक्शन में दिलचस्प चीजें सामने आईं. अगले सीजन के लिए हुई नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान पर ही किसी ने बोली नहीं लगाई. दूसरी ओर, अफ्रीकी ओपनर पर ही सबसे बड़ी बोली लगी. मंगलवार को हुई नीलामी में 6 फ्रेंचाइजी के पास कुल मिलाकर 13 जगह ही खाली थीं. इस कारण ज्यादातर खिलाड़ियों को निराश होना पड़ा.

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली रीजा हेंड्रिक्स पर लगी. एमआई केपटाउन ने उन पर करीब 2.08 करोड़ रुपए की बोली लगाई. ओपनर रीजा हेंड्रिक्स को पिछले सीजन में जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स ने रिलीज किया था.

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले मथीशा पथिराणा की साउथ अफ्रीका टी20 लीग में वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई है. श्रीलंका के पथिराणा को जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स ने अपने साथ जोड़ा है. मथीशा पथिराणा अफ्रीकी लीग में पहली बार खेलेंगे. बता दें कि साउथ अफ्रीका टी20 लीग में वाइल्ड कार्ड के जरिए एक खिलाड़ी को जोड़ने की छूट होती है. यह खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका का या विदेशी भी हो सकता है.

इस बीच एक बार फिर तेम्बा बवूमा लीग में अनसोल्ड रह गए. तेम्बा बवूमा दक्षिण अफ्रीका की वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान हैं. बवूमा के अलावा दक्षिण अफ्रीका के लिए नियमित तौर पर खेलने वाले टोनी डि जोर्जी पर भी किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया.

FIRST PUBLISHED : October 2, 2024, 23:04 IST



Source link

x