Sachin Pilot News : हरियाणा रिजल्ट से सचिन पायलट को मिलेगा बूस्टर डोज, अशोक गहलोत ने जिस ओहदे को मना किया, उस पर होगी नजर – will Sachin Pilot to get reward if congress back in power in haryana Chunav result 2024 aim to get Congress president post refused by Ashok Gehlot


हाइलाइट्स

पायलट का दावा – हरियाणा और जम्मू कश्मीर में कांग्रेस बनाएगी सरकार आगामी महाराष्ट्र चुनाव में भी कांग्रेस गठबंधन की जीत होगी : पायलट

जयपुर. राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सोमवार को टोंक जिले के दौरे थे. इस दौरान पायलट ने हरियाणा और जम्मू कश्मीर के चुनाव नतीजों को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा दोनों ही राज्यों में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी. यह भी दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस अपनी सरकार बड़े बहुमत से बनाएगी. पायलट ने आगामी महाराष्ट्र चुनाव में भी कांग्रेस गठबंधन की जीत की बात कही.

कांग्रेस महासचिव सचिन पायलेट ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. कहा कि ‘बीजेपी ने शासन के नाम पर क्या किया है. हर वर्ग परेशान है. बीजेपी के बड़े नेताओं ने हरियाणा चुनाव से हाथ खींच लिया. उनको लगा यहां पर चुनाव नहीं जीतेंगे तो प्रचार नहीं किया. कश्मीर और हरियाणा के चुनाव में बीजेपी हार रही है.’ पायलट ने कहा कि दोनों राज्यों में सीएम का फैसला चुनाव नतीजों के बाद होगा.

दरअसल, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी. एग्जिट पोल में हरियाणा में कांग्रेस की सत्ता में वापसी की संभावना जताई गई है. जम्मू कश्मीर में भी एग्जिट पोल में कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों की सरकार बनती नजर आ रही है.

सचिन पायलट को मिलेगा बूस्टर डोज!
अगर एग्जिट पोल के नतीजे वास्तविकता में बदलेंगे तो सचिन पायलट को बूस्टर डोज मिलेगा. दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट को स्टार प्रचारक बनाकर हरियाणा भेजा था. पायलट ने करीब 20 से ज्यादा रैलियां कीं और कांग्रेस के लिए वोट मांगे. चुनाव प्रचार के दौरान ताऊ देवीलाल स्टेडियम में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सचिन पायलट के योगदान को सराहते हुए कहा था कि ‘मुझे लगता है कि यहां कांग्रेस जीतने जा रही है. इस जीत में एक बहुत बड़ा योगदान सचिन पायलट का भी होने जा रहा है.’

राजस्थान में सचिन पायलट का खेमा हरियाणा के चुनाव नतीजों को लेकर उत्साहित है. पायलट कैंप को उम्मीद है कि हरियाणा में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन का इनाम सचिन को जरूर मिलेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर पायलट की नजर!
दो साल पहले अक्टूबर 2022 में मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव जीते थे. 83 वर्षीय खड़गे हाल ही में जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार के दौरान बीमार हो गए थे. गौरतलब है कि 2022 में कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर खासा ड्रामा देखने को मिला था. राज्स्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा थी. शुरू में वह इसके लिए तैयार भी हो गए थे लेकिन बाद में उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. हरियाणा चुनाव के नतीजे अगर कांग्रेस के पक्ष में रहे तो सचिन पायलट के लिए परिस्थितियां और अनुकूल होंगी. गांधी परिवार से उनकी नजदीकी जगजाहिर है. लोकसभा चुनाव के दौरान भी राजस्थान में कांग्रेस ने काफी हद तक अच्छा प्रदर्शन किया था. पायलट ओबीसी वर्ग का बड़ा चेहरा हैं. कुलमिलाकर इतना तो तय है कि आगे आने वाले समय में पायलट और मजबूती के साथ उभरेंगे.

Tags: Ashok gehlot, Rajasthan news, Rajasthan Politics, Sachin pilot



Source link

x