Safed Bal Kale Kaise Karein, White Hair, Grey Hair Remedy – 25 की उम्र में ही बाल हो गए हैं सफेद, तो करिए ये नुस्खा ट्राई, नैचुरल ब्लैक हो जाएंगे हेयर


25 की उम्र में ही बाल हो गए हैं सफेद, तो करिए ये नुस्खा ट्राई, नैचुरल ब्लैक हो जाएंगे हेयर

रोज रात में आंवले के रस में बादाम तेल मिलाकर बाल में अच्छे से लगाकर मसाज देना है.

Natural Hair black : बाल 40 की उम्र के बाद सफेद हो तो वाजिब है, लेकिन 25 की उम्र में अगर बाल में सफेदी नजर आने लगे तो इसका मतलब आपसे कहीं तो लापरवाही हो रही है सेहत का ख्याल रखने में. जब भी बालों से जुड़ी परेशानी आपको हो तो आप सबसे पहला काम अपनी डाइट में विटामिन सी, डी, ई और आयरन वाले फूड शामिल कर लीजिए. इसके अलावा आप हफ्ते में दो बार हेयर ऑयलिंग करना ना भूलिए. ऐसा करने से आपके बाल की लेंथ, मजबूती और बालों के रंग में अंतर नजर आने लगेगा. इसके अलावा आपको क्या करना है वो भी बताने वाले हैं.

पूरे एक महीने तक मीठा ना खाने से शरीर पर पड़ेगा कुछ ऐसा असर

पहला नुस्खा

– जिन लोगों के बाल कम उम्र में सफेद हो गए हैं, उनको रोज रात में आंवले के रस में बादाम तेल मिलाकर बाल में अच्छे से लगाकर मसाज देना है. फिर सुबह में शैंपू से हेयर वॉश कर लेना है. ऐसा आप हफ्ते में 4 बार कर लेती हैं एक महीने तक, तो सफेद बाल तो काले होंगे ही साथ ही नए व्हाइट हेयर पर ये आयुर्वेदिक नुस्खा रोक लगाएगा. तो आज से ही आप ये नुस्खा आजमाना शुरू कर दीजिए फिर देखिए कैसे आपके बाल की सेहत में सुधार आता है. 

fpvd81oo

दूसरा नुस्खा

एक मीडियम साइज के प्याज का रस, नारियल तेल, कैस्टर ऑयल ले लीजिए. 

castor oil

Photo Credit: iStock

ऐसे बनाएं- सबसे पहले प्याज को छीलकर धो लें और मिक्सर में डालकर उसे पीस लें. प्याज को आपको तब तक पीसना है जब तक की वो एक स्मूद प्यूरी में तब्दील न हो जाए. एक बार प्यूरी बन जाए तो उसे एक महीन कपड़े से छान लें.

इस रस में आप दो चम्मच नारियल का तेल मिक्स करें और एक चम्मच कैस्टर ऑयल भी मिला लें. चम्मच या फॉर्क की मदद से सारी चीजों को बहुत अच्छे से मिक्स करें. जब कंसिस्टेंसी बराबर दिखने लगे समझिए की सीरम तैयार है. इस सीरम को किसी साफ बोतल में भरकर रख लें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day

दिल्ली सरकार द्वारा सत्ता के दुरुपयोग को रोकने के लिए लाया गया सेवा विधेयक : अमित शाह



Source link

x