Safed Balo Ko Jad Se Kala Kaise Kare How To Black White Hair Naturally Balo Ko Kala Karne Ka Ramban Gharelu Nuskha


जड़ से काला हो जाएगा सफेद हुआ एक एक बाल, बस 15 दिन आजमा लें ये घरेलू नुस्खा, नहीं लगानी पड़ेगी मेहंदी

White Hair Home Remedy: समय से पहले बाल सफेद कई कारणों से हो सकते हैं.

How To Black Your Hair Naturally: बालों का सफेद होना आजकल एक बड़ी चिंता है. बालों का झड़ना और समय से पहले सफेद होना किसी बुरे सपने जैसा है. बच्चों में भी सफेद बालों की समस्या देखने को मिल रही है. हालांकि इसके कई कारण हो सकते हैं, लेकिन बढ़ते सवालों के बीच इन चीजों का जवाब तलाशना जरूरी है कि सफेद बालों को काला कैसे करें या सफेद बालों का इलाज क्या है. खासकर अगर यह समय से पहले हो रहा है तो. समय से पहले बाल सफेद होने के कई कारण हैं, लेकिन सबसे आम हैं तनाव, उम्र, जेनेटिक, धूम्रपान, प्रदूषण, बालों की देखभाल न करना, हाइपोथायरायडिज्म, ऐल्बिनिजम और विटामिन बी 12 की कमी. सफेद बालों को काला करने के घरेलू उपाय भी हैं जिनकी मदद से नेचुरल तरीके से बालों को दोबारा पहले जैसे घना और काला किया जा सकता है. अगर आप भी सफेद बालों से परेशान हैं तो यहां ऐसे कारगर घरेलू नुस्खे हैं जो तुरंत जल्द रिजल्ट देंगे.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें: लिवर को हेल्दी और स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए ये 6 खाने पीने की चीजें हैं कमाल, तुरंत बढ़ा देते हैं लिवर की पावर और कैपेसिटी

सफेद बालों को काला करने के घरेलू नुस्खे | Home Remedies To Blacken White Hair

  • अपनी उंगलियों पर शुद्ध घी लें और अपने सिर पर मालिश करें. ऐसा हफ्ते में दो बार करें.
  • सफेद बालों को कम करने के लिए प्याज का रस मलना एक अच्छा उपाय है. यह बालों का झड़ना कम करने का भी एक अच्छा तरीका है.
  • शिकाकाई हमारे बालों के लिए एक अच्छी जड़ी बूटी मानी जाती है. आप एक जग पानी में शिकाकाई की लगभग चार फलियों को साबुन के बीज के साथ भिगो सकते हैं. रात भर भिगो दें और सुबह उबाल लें. प्राकृतिक शैम्पू के रूप में उपयोग करने के लिए पानी को छानकर एक बोतल में रख लें. इसके साथ ही आप आंवले को उबालने के दौरान पानी का उपयोग कंडीशनर के रूप में भी कर सकते हैं.
  • सिर में तेल लगाना हेल्दी बाल पाने का सबसे अच्छा तरीका है. सरसों का तेल हमारे बालों के लिए बहुत अच्छा होता है. तेल में मेंहदी की पत्तियां डालकर उबाल लें, पत्तियां पूरी तरह जल जाएंगी. सफेद बालों को कम करने के लिए इस तेल को नियमित रूप से बालों पर लगाएं.
  • एक गिलास ताजा गाजर का रस सफेद बालों की समस्या को दूर कर सकता है.
  • मेंहदी पाउडर, मेथी के पेस्ट के साथ, तुलसी के पत्तों का पेस्ट, पुदीने का रस, कॉफी और दही को रात भर भिगोने के बाद एक पेस्ट में मिलाया जाता है और बालों और स्कैल्प पर लगाया जाता है, जो अनचाहे सफेद बालों के इलाज का एक अच्छा तरीका है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x