SAIL Rourkela Apprentice Recruitment 2024 for 356 Posts Registration Underway 30 sep sail.co.in


SAIL Apprentice Recruitment 2024: सेल राउरकेला ने 350 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है. रजिस्ट्रेशन 18 सितंबर से शुरू हो गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से अप्रेंटिस के 356 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी.

क्या है लास्ट डेट

इन पदों पर आवेदन 18 सितंबर 2024 से शुरू हुए हैं और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2024 है. सेलेक्ट होने के बाद कैंडिडेट्स को राउरकेला में नियुक्ति की जाए दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: कैट 2024 के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका आज, शाम 5 बजे के पहले भर दें फॉर्म

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 356 पद भरे जाएंगे. इनमें से ट्रेड अप्रेंटिस के 168 पद, टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 153 पद और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 53 पद शामिल हैं. आप जिस पोस्टे के लिए आवेदन करने की योग्यता रखते हों उसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है. ट्रेड अप्रेंटिस पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया हो. टेक्नीशियन अप्रेंटिस पद के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने रिकॉग्नाइज्ड यूनिवर्सिटी से संबंधित डिसिप्लिन में डिप्लोमा किया हो.

वहीं ग्रेजुएट अप्रेंटिस पद के लिए कैंडिडेट का संबंधित विषय में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीई या बीटेक करना जरूरी है. जहां तक एज लिमिट की बात है इन पदों के लिए 18 से 28 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट को किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है. उन्होंने संबंधित ट्रेड में जो डिप्लोमा या डिग्री ली है उनके अंको को आधार बनाकर कैंडिडेट का सेलेक्शन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: इसरो में निकली नौकरियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, चेक करें जरूरी डिटेल 

इस वेबसाइट से भर दें फॉर्म

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता है – sail.co.in. इस वेबसाइट से आप न केवल आवेदन कर सकते हैं बल्कि इन भर्तियों का डिटेल भी पता कर सकते हैं और आगे के अपडेट पर भी नजर रख सकते हैं. यह भी जाने लें की ये नौतरी 1 साल के लिए है.

कैसे करना है अप्लाई

आईटीआई अप्रेंटिस पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर खुद को रजिस्टर करना होगा. इसके लिए apprenticeshipndia.gov.in पर जाएं. इसके बाद आप सेल की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. वहीं ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों के लिए आपको पहले nats.education.gov.in पर रजिस्टर कराना होगा उसके बाद सेल की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस में निकली ये खास वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगा सेलेक्शन, इतनी मिलेगी सैलरी  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x