Saptahik Rashifal: मेष वालों को निवेश किए गए धन, सट्टा लॉटरी से लाभ संभव, वृष मिथुन वालों के लिए सप्ताह शुभ, सफल होगा


मेष साप्ताहिक राशिफल 2024 सितंबर

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में कुछ घरेलू या कामकाज से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे उनका मन थोड़ा अशांत रहेगा. जीवन में अचानक चुनौतियों का सामना करते हुए, कभी-कभी आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी देखने को मिलेगा. इस दौरान आपको अपनी वाणी और स्वभाव पर बहुत नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी. भूलकर भी किसी को अपशब्द न कहें अन्यथा आपके बने-बनाए रिश्ते खराब हो सकते हैं. सप्ताह के मध्य में आपको संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. आर्थिक दृष्टि से यह समय आपके लिए बहुत शुभ रहने वाला है. संचित धन में वृद्धि होगी. अतीत में निवेश किए गए धन और सट्टा लॉटरी से भी लाभ संभव है. भूमि और भवन से संबंधित विवादों को आपसी सहमति से सुलझाना उचित रहेगा. जो लोग परीक्षा और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सप्ताह के अंत तक कोई शुभ समाचार मिल सकता है. सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी को भी धन उधार देने से बचें अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है. प्रेम संबंधों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. खट्टी-मीठी नोकझोंक के बीच लव पार्टनर को मनाने का खेल चलता रहेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और परिवार के साथ खुशी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.

भाग्यशाली रंग: क्रीम
भाग्यशाली अंक: 1

वृषभ साप्ताहिक राशिफल 2024 सितंबर

वृषभ राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत काफी शुभ रहने वाली है. इस दौरान आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे, जिससे आपमें गजब का उत्साह और ऊर्जा रहेगी. कार्यस्थल पर सीनियर्स और जूनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा सुखद साबित होगी और मनचाहा लाभ देगी. अगर आप लंबे समय से अपने काम को आगे बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो इस सप्ताह आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है. खास बात यह है कि ऐसा करते समय आपको दोस्तों और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. हालांकि, इस दौरान काम की अधिकता के कारण आप अपने प्रेम जीवन और दांपत्य जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे, जिसके कारण इस राशि के जातकों को अपने वैवाहिक या प्रेम संबंधों में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें अन्यथा धोखा मिल सकता है. साझेदारी में व्यापार करने वालों को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा अन्यथा बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है. इस अवधि में सट्टा लॉटरी या किसी जोखिम भरी योजना में निवेश करने से बचें. इस दौरान करीबी दोस्तों के साथ हंसी-मजाक करते समय इस बात का पूरा ध्यान रखें कि इससे किसी का अपमान न हो अन्यथा ऐसा करने से आपके बने-बनाए रिश्ते टूट सकते हैं.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 5

मिथुन साप्ताहिक राशिफल 2024 सितंबर

मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभ और सफलता देने वाला है, लेकिन अपने सोचे हुए काम को पूरा करने के लिए उन्हें आलस्य छोड़कर पूरी लगन से काम करना होगा. अगर आप लंबे समय से रोजगार की तलाश कर रहे हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए शुभ है. सप्ताह की शुरुआत में आपको काम से जुड़े नए अवसर मिलेंगे, लेकिन उन्हें भूलकर भी हाथ से न जाने दें अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. सप्ताह के मध्य में काम को लेकर आपकी व्यस्तता बढ़ सकती है. नौकरीपेशा लोगों को अतिरिक्त कार्यभार का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि में घर या किसी वस्तु की मरम्मत पर काफी धन खर्च हो सकता है. विद्यार्थियों का पढ़ाई से ध्यान भटक सकता है. सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको अचानक घर, परिवार और काम से जुड़े कुछ बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. इस सिलसिले में आपको लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा सुखद रहेगी और मनचाही सफलता दिलाएगी. सप्ताह के अंत में आपको अप्रत्याशित आर्थिक लाभ मिलेगा. हालांकि, आय के साथ-साथ व्यय की भी संभावना है. परीक्षा और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है. अपने लव पार्टनर के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

शुभ रंग: ग्रे
शुभ अंक: 15

Tags: Astrology, Horoscope



Source link

x