Sarkari Naukri : राजस्थान के चिकित्सा विभाग में 1476 नौकरियां, आज है आवेदन की लास्ट डेट, तुरंत भर दें फॉर्म


जयपुर. मेडिकल की पढ़ाई करने वाले युवाओं के लिए राजस्थान में नौकरी का मौका है. राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी के माध्यम से चिकित्सा शिक्षकों के 1476 पदों भर्ती हो रही है. जिसके लिए आज आवेदन का अंतिम दिन है. आवेदकों को आवेदन की हार्ड कॉपी जरूरी दस्तावेजों के साथ चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में 25 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक जमा की जा सकती है.

राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 1476 वैकेंसी में से 246 वैकेंसी प्रोफेसर की, 565 एसोसिएट प्रोफेसर और 665 असिस्टेंट प्रोफेसर की है. चयनित अभ्यर्थियों को राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी मेडिकल टीचर्स (रिक्रूटमेंट, प्रमोशन और पे ) रूल्स 2024 के तहत वेतन-भत्ते देय होंगे.

उम्र सीमा

राजस्थान में मेडिकल शिक्षक पदों पर निकली भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 42 साल होनी चाहिए. जिन पदों के लिए योग्यता DM/MCH मांगी गई है, उसके लिए अधिकतम उम्र सीमा 47 साल है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

कैसे करनें आवेदन

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट https://medicaleducation.rajasthan.gov.in/ पर जाकर करना है. इसके बाद हार्ड कॉपी RajMES ऑफिस, चिकित्सा शिक्षा निदेशालय चिकित्सा शिक्षा भवन, गोविंद मार्ग, आदर्श नगर, पिंक स्क्वॉयर मॉल के नजदीक, जयपुर (राजस्थान)-302004. इस भर्ती के लिए अप्लीकेशन फीस 2000 रुपये है.

नए नियम के अनुसार मिलेगी सैलरी

राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी की ओर से निकाली गई मेडिकल शिक्षकों की भर्ती में जो चयनित होंगे, उन्हें राजस्थान मेडिकल एज्युकेशन सोसायटी मेडिकल टीचर्स (रिक्रूटमेंट, प्रमोशन और पे) रूल्स-2024 के तहत वेतन-भत्ते दिए जाएंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने निर्देशों पर सरकारी पदों पर कार्यरत चिकित्सक शिक्षकों की वेतन में सुधार के लिए बहुत लंबे समय से चल रही मांग को राज्य सरकार ने पूरा किया था. इसके तहत अब नए चिकित्सक शिक्षकों को चिकित्सा शिक्षा सेवा नियम-1962 के अनुसार वेतन-भत्तों का लाभ मिल सकेगा.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें 

ये भी पढ़ें 

एलन मस्क की AI कंपनी में ड्रीम जॉब, निकली हिंदी ट्यूटर की भर्ती, घर बैठे मिलेगी घर घंटे 5000 रुपये सैलरी

Railway Jobs : पटियाला लोकोमोटिव में 10वीं पास के लिए नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

Tags: Government jobs, Jobs news, Rajasthan news



Source link

x