School Closed: यूपी, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में स्कूल आज बंद, भारी बारिश की चेतावनी


हाइलाइट्स

यूपी के आगरा, एटा और बुलंदशहर में भारी बारिश की चेतावनी के बीच स्कूलों की आज छुट्टी.राजस्थान के अजमेर और दौसा में भारी बारिश के बीच स्कूल 12 सितंबर को बंद रहेंगे.

लखनऊः उत्तर भारत के अलग-अलग राज्यों में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है. आलम यह है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इस बीच दोनों राज्यों के अलग-अलग जिलों में स्कूलों की छुट्टी करने का ऐलान किया गया है. उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में भारी बारिश की चेतावनी को लेकर सभी बोर्ड के विद्यालयों की आज यानी कि 12 सितंबर को अवकाश घोषित किया गया है.

आगरा के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने छुट्टी करने का आदेश दिया है. वहीं एटा जिले में भी भारी बारिश के अलर्ट को लेकर सभी स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया गया है. वहीं बुलंदशहर में भी भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए जिले के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है. जिले के डीएम ने आदेश दिया है.

वहीं उत्तराखंड के चमोली, बागेश्वर और नैनीताल में भी भारी बारिश की चेतावनी के बीच 12 सितंबर को स्कूलों में छुट्टी करने का निर्देश दिया गया है. राजस्थान में भी भारी बारिश का दौर जारी है. इस बीच अजमेर में 12 सितंबर को अवकाश घोषित किया गया है. वहीं धौलपुर में आगामी आदेश तक ही स्कूलों में अवकाश के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

वहीं मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में भारी बारिश के कारण सभी स्कूलों में कक्षा 1 से लेकर 5 तक के छात्रों के लिए गुरुवार के लिए छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. वहीं दमोह जिले में दो दिनों की छुट्टी का ऐलान किया गया है. इसके अलावा भिंड, ग्वालियर, निवाड़ी और शिवपुरी जिलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. इन सभी जिलों के कलेक्टर ने छुट्टी के आदेश जारी किए हैं.

Tags: Rajasthan news, UP news



Source link

x