Seema Haider Sachin Marriage Court Sent Notice To Pandit Who Conducted The Marriage Hearing To Be Held On May 27


सीमा हैदर और सचिन की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने शादी कराने वाले पंडित को भेजा नोटिस, 27 मई को होगी सुनवाई

सीमा हैदर और सचिन की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने शादी कराने वाले पंडित को भेजा नोटिस

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर (Seema Haider) के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर (Ghulam haider) की ओर से दायर याचिका पर जिला न्यायालय की फैमिली कोर्ट ने सीमा हैदर व सचिन मीणा (Sachin Meena) के वकील एपी सिंह और शादी करने वाले पंडित को समन जारी किया है. मामले की अगली सुनवाई 27 मई को होगी. सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक की ओर से मामले में याचिका दायर की गई है. 

यह भी पढ़ें

मोमिन ने बताया, कि सीमा और सचिन मीणा की हाल में ही मैरिज एनिवर्सरी मनाई गई है, इसको उन्होंने अदालत में चुनौती दी है. इस कार्यक्रम में जो लोग शामिल हुए, उनको भी पक्षकार बनाया गया है. अदालत में दोनों की शादी के अलावा बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया, धर्म परिवर्तन आदि को भी चुनौती दी गई है.

वकील मोमिन मलिक के मुताबिक, सीमा को अदालत में यह साबित करना होगा कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कब किया. इसके अलावा नाबालिग बच्चों का धर्म इस प्रकार बदला नहीं जा सकता. जिन लोगों को समन जारी किया है, उन्हें सुनवाई की तारीख को अदालत में हाजिर होना होगा. 

बता दें कि तीन जुलाई 2023 को हरियाणा के बल्लभगढ़ में सीमा हैदर को गिरफ्तार कर लिया गया था. वह ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा निवासी सचिन मीणा के साथ नेपाल के रास्ते भारत आई थी.

ये Video भी देखें: Darjeeling में चुनाव प्रचार के दौरान Anurag Thakur ने खेला Cricket, तो Ooty में प्रचार के दौरान डांस करते दिखे BJP उम्मीदवार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x