Sevral Parties Expressed Grief Over The Incident On The Odisha Train Accident – ओडिशा ट्रेन हादसा : विभिन्न पार्टियों ने घटना पर जताया शोक, इन शब्दों में दी श्रद्धांजलि


ओडिशा ट्रेन हादसा : विभिन्न पार्टियों ने घटना पर जताया शोक, इन शब्दों में दी श्रद्धांजलि

राहत एवं बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ टीम

नई दिल्ली:

ओडिशा रेल हादसे में 200 से अधिक यात्रियों की मौत पर देश की विभिन्न पार्टियों ने शोक जताया है. शुक्रवार को बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी की टक्कर में कम से कम 233 लोगों की मौत हो गई और लगभग 900 लोग घायल हो गए. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी ने शुक्रवार को ओडिशा में ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया था और पार्टी कार्यकर्ताओं तथा नेताओं से राहत एवं बचाव अभियान में सभी आवश्यक सहयोग देने का आग्रह किया था.

यह भी पढ़ें

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रवक्ता साकेत गोखले ने ट्वीट किया, ‘‘ओडिशा में कोरोमंडल एक्सप्रेस और यशवंतपुर-हावड़ा ट्रेन दुर्घटना की दुखद खबर सुनकर स्तब्ध और व्यथित हूं.”

गोखले ने कहा, ‘‘दुर्घटना से प्रभावित लोगों और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं… कथित तौर पर सिग्नल में खराबी के कारण तीन ट्रेन की टक्कर हुई, जो विश्वास से परे और चौंकाने वाला है. गंभीर सवाल हैं, जिनका जवाब देने की जरूरत है.” भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) (भाकपा-माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने भी यही सवाल उठाया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘क्या भारतीय रेलवे में अब हमारे पास कोई सिग्नल या सुरक्षा प्रणाली नहीं रह गई है? या क्या इस तरह के भयावह हादसे भारत में रेल यात्रा के लिए सामान्य बात हो जाएंगे? हमें पीड़ितों और इस हादसे में अपनों को खोने वाले परिवारों को जवाब देना चाहिए.”

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के सांसद बिनॉय विश्वम ने इस दुर्घटना को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की. विश्वम ने ट्वीट किया, ‘‘सरकार केवल लग्जरी ट्रेन पर ध्यान केंद्रित करती है. आम लोगों की ट्रेन और पटरियों की उपेक्षा की जाती है. ओडिशा में हुए हादसे में लोगों की मौत इसी का परिणाम है. रेल मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए.” इस बीच, केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक ट्वीट में कहा कि दुर्घटना के मद्देनजर भाजपा ने केंद्र में अपनी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रस्तावित सभी कार्यक्रमों को स्थगित करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें : “परिवार कुचले गए, खून से सनी पटरियां”: ओडिशा ट्रेन हादसे में बचने वाले शख्स ने बयां किया घटनास्थल का भयावह मंजर

ये भी पढ़ें : Balasore Train Accident: भारत के सबसे भयावह रेल हादसे में से एक पर 5 बड़े अपडेट





Source link

x