Share Market Closing Bell 14 August 2023, BSE NSE Nifty Sensex News


शेयर बाजार में तेजी लौटी, सेंसेक्स 79 अंक मजबूत

शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद.

मुंबई:

स्थानीय शेयर बाजार में सोमवार को तेजी लौटी और बीएसई सेंसेक्स 79.27 अंक की बढ़त में रहा. यूरोपीय बाजारों में अच्छी शुरुआत के बीच कारोबार के अंतिम घंटे में सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज और इन्फोसिस में लिवाली से बाजार को समर्थन मिला. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 79.27 अंक यानी 0.12 प्रतिशत की तेजी के साथ 65,401.92 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान एक समय यह 500.77 अंक टूटकर 64,821.88 अंक पर आ गया था.

यह भी पढ़ें

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 6.25 अंक यानी 0.03 प्रतिशत की मामूली तेजी के साथ 19,434.55 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स के शेयरों में इन्फोसिस, हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, एशियन पेंट्स, नेस्ले, एक्सिस बैंक, विप्रो और कोटक महिंद्रा बैंक प्रमुख रूप से लाभ में रहे.

नुकसान में रहने वाले शेयरों में जेएसडब्ल्यू स्टील, भारतीय स्टेट बैंक, टाटा स्टील, बजाज फिनसर्व, अल्ट्राटेक सीमेंट, इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स और बजाज फाइनेंस शामिल हैं.

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे. हालांकि, यूरोप के ज्यादातर प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी का रुख रहा. अमेरिकी बाजार शुक्रवार को नुकसान में रहे थे.

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ईंधन के दाम में नरमी से थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति में लगातार चौथे महीने जुलाई में गिरावट आई और यह शून्य से नीचे 1.36 प्रतिशत रही.

शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को 3,073.28 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.33 प्रतिशत की गिरावट के साथ 86.52 डॉलर प्रति बैरल रहा. बीएसई सेंसेक्स में बीते सप्ताह शुक्रवार को 365.53 अंक और एनएसई निफ्टी में 114.80 अंक की गिरावट आई थी.

Featured Video Of The Day

विभाजन विभीषिका दिवस, BJP सांसद राकेश सिन्हा के आवास पर प्रदर्शनी



Source link

x