Shubman Gill Has bit oF Attitude Ricky Ponting Speaks to ICC Ahead of WTC Final 2023 IND vs AUS | ‘शुभमन गिल में थोड़ा एटीट्यूड है…’, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने भारतीय ओपनर पर दिया बयान


Shubman Gill- India TV Hindi

Image Source : TWITTER, PTI
शुभमन गिल ने पिछले 6 महीनों में लगाई शतकों की भरमार

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शुभमन गिल पिछले कुछ महीनों में एक उभरते हुए सितारे के तौर पर सामने आए हैं। वनडे में डबल सेंचुरी और टेस्ट व टी20 में शतक लगाने के बाद आईपीएल में भी इस खिलाड़ी ने तीन शतक लगा दिए। उन्होंने आईपीएल 2023 में कुल 890 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती और लीग के इतिहास में एक सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे खिलाड़ी बने। अब उनके ऊपर नजरें होंगी WTC के फाइनल में जहां उनका कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करना लगभग तय है। इस मुकाबले में फैंस को गिल से उसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो वह पिछले 6 महीने में करते आए हैं। उसी बीच ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग का उनके ऊपर बयान आया है।

रिकी पोंटिंग ने गिल को काफी करीब से देखा है और आईपीएल के 14वें सीजन तक वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। पोंटिंग दिल्ली के कोच हैं। वह गिल की कमजोरियां और ताकत बखूबी जानते हैं। ओवल में होने वाले महामुकाबले से पहले पोंटिंग ने गिल को लेकर आईसीसी से बात करते हुए कहा कि, वह एक शानदार युवा खिलाड़ी हैं। उनके अंदर थोड़ा एटिट्यूड खुद को लेकर है। उनका अपनी ही स्वैग है और वह शानदार क्लास वाले बल्लेबाज हैं। पोंटिंग ने आगे गिल के पुल शॉट की तारीफ की और कहा कि आगामी फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ यह कारगर साबित हो सकता है। आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ गिल ने जो शतक लगाया था उसमें भी उनके यह शॉट चर्चा का विषय रहे थे।

गिल के पुल शॉट WTC फाइनल में होंगे कारगर

रिकी पोंटिंग ने कहा कि, उनका फ्रंट फुट पर खेला जाने वाला शॉर्ट-आर्म पुल शॉट शानदार है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के खिलाफ यह असरदार साबित हो सकते हैं। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के पास पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के रूप में जबरदस्त पेस बैट्री मौजूद है। यह खिलाड़ी किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने का माद्दा रखते हैं। लेकिन शुभमन गिल भी अपने स्ट्रोक प्लेइंग नेचर और शानदार क्लास से इन गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगाड़ने की क्षमता रखते हैं। गिल का यह दूसरा WTC फाइनल है। इससे पहले 2021 में वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी खेले थे।

Shubman Gill IPL Century

Image Source : PTI

Shubman Gill IPL Century

शुभमन गिल आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के साथ स्क्वॉड में शामिल हो गए हैं। वह शुक्रवार को टीम के साथ ट्रेनिंग सेशन में भी नजर आए। भारतीय फैंस की उम्मीदें जितनी रोहित, विराट और पुजारा से हैं। उतनी ही उम्मीदें अब इस युवा बल्लेबाज से भी हो गई हैं। इंग्लैंड में गिल को खेलने का अनुभव है। अगर वह यहां चमकते हैं तो उनकी टेस्ट टीम में भी जगह लगभग पक्की हो सकती है। क्योंकि केएल राहुल पिछले कुछ महीनों से बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

x