SI Paper Leak : डमी बन पेपर देने वाली टीचर वर्षा बिश्नोई गिरफ्तार, कोटा में रही स्टूडेंट बनकर, हुआ बड़ा खुलासा


जयपुर. एसआई भर्ती 2021 धांधली मामले में डमी अभ्यर्थी बनकर बैठने वाली वर्षा बिश्नोई को सोमवार सुबह जोधपुर रेंज आईजी की टीम ने कोटा से आखिरकार गिरफ्तार कर लिया. वर्षा कोटा में स्टूडेंट बनकर फरारी काट रही थी. जब एसओजी टीम ने उसे पकड़ा तो उसने अपना फर्जी आधार कार्ड भी दिखाया. हालांकि एसओजी टीम के सामने उसकी होशियारी ज्यादा देर तक नहीं चल सकी. जालोर के सांचौर के सरनाऊ गांव की रहने वाली वर्षा से एसओजी मुख्यालय जयपुर में पूछताछ की जाएगी.

एसओजी ने मार्च 2024 में एसआई जगदीश सिहाग को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में पहली बार जोधपुर में ग्रेड फर्स्ट टीचर वर्षा बिश्नोई का नाम सामने आया था. एसओजी ने जब जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि वर्षा ने अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी डमी कैंडिडेट बनकर एग्जाम दिए थे. बदले में मोटी रकम वसूली थी. एसओजी टीम जैसे ही उसे गिरफ्तार करने पहुंची वह फरार हो गई. एसओजी ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया.

एसआई जगदीश सिहाग ने ही वर्षा से संपर्क किया था और अपनी बहन इंदुबाला और भगवती की जगह डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा देने के लिए बात की थी. 13 सितंबर 2021 को जयपुर के झोटवाड़ा खिरणी फाटक के एक स्कूल में परीक्षा आयोजित हुई थी. वर्षा बिश्नोई ने डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा दी थी और बदले में 15-15 लाख रुपये लिए थे.

FIRST PUBLISHED : October 7, 2024, 21:36 IST



Source link

x