singham again actor ajay devgn anand bakshi ask for apology to pakistani singer nusrat fateh ali khan during kachche dhaage


Anand Bakshi-Nusrat Fateh Ali Khan Clash: 1999 में एक फिल्म आई थी ‘कच्चे धागे’, इस फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान, मनीषा कोइराला और नम्रता शिरोडकर लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म को डायरेक्ट मिलन लुथरिया ने किया था. फिल्म के गाने लिरिसिस्ट आनंद बख्शी लिख रहे थे. वहीं इस फिल्म के म्यूजिक डायरेक्शन के लिए पाकिस्तानी सिंगर नुसरत अली खान इंडिया बुलाया गया था. इस दौरान आनंद बख्शी नुसरत साहब को लेकर एक इगो में आ गए थे.

नुसरत फतेह अली खान जब भारत आए तो वे एक महीने तक यहां रहे थे. उन्होंने आनंद बख्शी के साथ मिलकर ‘कच्चे धागे’ के लिए गाने बनाए. लेकिन गाने बनाने से पहले ही आनंद बख्शी ने उन्हें लेकर गलत राय कायम कर ली थी. बाद में उन्हें इस बात का पछतावा हुआ और उन्होंने नुसरत फतेह अली खान से रो-रोकर माफी मांग ली थी.

Kachche Dhaage (1999) कच्चे धागे - Full Action Movie - Ajay Devgn, Saif Ali  Khan, Manisha Koirala

अजय देवगन ने बताया था किस्सा
अजय देवगन कुछ साल पहले इंडियन आइडल के एक एपिसोड में पहुंचे थे, जहां उन्होंने आनंद बख्शी और नुसरत साहब के बीच हुए मामले के बारे में बताया था. अजय देवगन ने कहा था कि जब नुसरत साहब इंडिया आए तो वे एक होटल के कमरे में रुके थे. उनका वजन बहुत ज्यादा था और इस वजह से वे चल-फिर नहीं पाते थे. जब उन्हें 4-5 लोग मिलकर उठाते तो वे कहीं आ-जा पाते थे. ऐसे में उन्होंने आनंद बख्शी को पैगाम भिजवाया कि वे आकर उनसे मिले ताकि दोनों फिल्म के गाने बना सके.

ईगो पर आ गई थी बात
नुसरत फतेह अली खान का पैगाम आनंद बख्शी को पसंद नहीं आया. उन्हें लगा कि नुसरत साहब पाकिस्तान से आए हैं तो वे ईगो दिखा रहे हैं. यही सोचकर वे सिंगर से मिलने नहीं गए. हालांकि उन्होंने गाने लिखकर उन्हें भिजवा दिए. अब आनंद गाने लिखकर भेजते और नुसरत उन्हें रिजेक्ट कर देते थे कि मजा नहीं आ रहा है. ऐसे में जब नुसरत फतेह अली खान आनंद बख्शी को गाने की धुन भिजवाते तो वे भी उन्हें बकवास कहकर ठुकरा देते थे.

नुसरत साहब के पैर पकड़कर बख्शी ने मांगी थी माफी
आनंद बख्शी और नुसरत फतेह अली खान के बीच ये सिलसिला 15 से 20 दिनों तक जारी रहा. आखिर में नुसरत फतेह अली खान ने आनंद बख्शी के पास जाने का फैसला किया. जब नुसरत साहब बख्शी के घर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि 8 लोग मिलकर नुसरत साहब को उठाकर ला रहे हैं तो बख्शी को बहुत शर्मिंदगी हुई. इसके बाद उन्होंने नुसरत फतेह अली खान के पैर पकड़ लिए और उनसे रो-रोकर माफी मांगी. 

आनंद बख्शी ने नुसरत फतेह अली खान से कहा कि उनका कितना बकवास ईगो था. अब वे खुद उनके साथ जाएंगे और उनके साथ रहकर सारे गाने लिखेंगे. 

ये भी पढ़ें: ‘सिंघम अगेन’ में ‘चुलबुल पांडे’ अवतार में नहीं दिखेंगे सलमान खान, लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकियों के बीच हुआ बड़ा फैसला



Source link

x