Sitapur News: सीतापुर में ग्रामीणों का दावा, भेड़िए ने कब्र से निकालकर खाए बच्चियों के शव


संदीप मिश्रा
सीतापुर.
यूपी के सीतापुर में भेड़िया अब जिंदा लोगों के साथ-साथ मरे लोगों पर भी हमला करने लगा है. इसमें भेड़िया कब्र खोदकर दो मासूम बच्चियों के शवों को खा गया. इतना ही नहीं उसने कब्रिस्तान के पास बने एक मकान में बंधी बकरी को भी खा गया. कब्रिस्तान में जहां एक बच्ची का सिर बरामद हुआ वही दूसरी तरफ बकरी का आधा हिस्सा बरामद हुआ. भेड़िए की आमद होने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है. यह पूरा मामला लहरपुर कोतवाली इलाके के शेखूपुर गांव का है.

बताते चले की एक दिन पूर्व कोतवाली इलाके के नवीनगर गांव में घर के बाहर खड़ी पूनम नाम की युवती पर भेड़िए ने हमला कर दिया था. लोगों के भागने पर वह मिठाई की दुकान में घुस गया था जो की दुकान से भागते समय कैमरे में कैद हो गया था. वहीं कब्र खोदकर बच्चियों के शवों को खाने के मामले को लेकर वन विभाग कहना है कि बिजजू द्वारा खाया गया है जबकि बकरी को शियर द्वारा खाया गया है.

ये भी पढ़ें: Muzaffarpur News: एक ट्रिक थी उसके पास, लोग खुशी-खुशी दे देते थे हजारों रुपए, अब हुआ खुलासा

कब्र के बाहर मिले शव के अवशेष, ग्रामीणों ने दोबार किए दफन
शेखूंपुर में स्थित कब्रिस्तान में एक बच्ची का सिर कब्र के बाहर पड़ा हुआ दिखाई दिया. घटना की सूचना पर भारी संख्या में ग्रामीण कब्रिस्तान में इकट्ठा हो गए ग्रामीणों ने बताया कि अमीर की 8 माह की पुत्री की मौत हो गई थी, जिसे 15 दिन पहले कब्रिस्तान में दफनाया गया था. वही मोइन के दुधमुंही बच्ची को भी कुछ दिन पूर्व ही दफनाया गया था. इसे बीती रात अज्ञात जंगली जानवर ने कब्र से खोदकर शव को खा लिया. एक बच्ची का सिर कब्रिस्तान में पड़ा पाया गया जिसे परिजनों के द्वारा दोबारा से दफन कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: Aligarh News: किडनैपिंग का गजब मामला, पुलिस ने 4 घंटे में कर दिया खुलासा, हैरान हैं लोग

भेड़िए के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल, वन कर्मी नहीं पहुंचे गांव
ग्रामीणों ने बताया कि मुनीम की बकरी को भी जंगली जानवर ने हमला करके निवाला बनाया. ग्रामीणों का दावा है कि कब्र खोदकर बच्चियों के शवों को खाने वाला जंगली जानवर कोई और नहीं बल्कि भेड़िया है क्योंकि शनिवार को हम लोगों ने एक भेड़िए को गांव में घुसते वक्त देखा था. ग्रामीणों के शोर मचाने पर भेड़िया वापस गांव के निकट गन्ने के खेत में घुस गया. भेड़िए के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है और सभी ग्रामीण खेतों में जाने से डर रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि कोई भी वन कर्मी घटना के बाद भी मौके पर नहीं आया है. घटना के संबंध में वन राजकुमार वर्मा ने बताया कि शवों को बिज्जू जानवर के द्वारा खाया गया है. बकरी का शिकार सियार के द्वारा किया गया पदचिन्ह सियार के पाये गए हैं. मौके पर उपवन क्षेत्राधिकारी हरीश श्रीवास्तव सहित वन विभाग की टीम घटना की जांच कर रही है.

Tags: Forest area, Sitapur news, Sitapur police, Up forest department, UP news, Wild animals



Source link

x