SL vs NZ के बीच पहले टेस्ट मैच में बड़ा फैसला, इस वजह से चौथे दिन का नहीं होगा खेल


Sri Lanka vs New Zealand- India TV Hindi

Image Source : AP
श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में चौथे दिन रहेगा ब्रेक।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गॉल के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें तीन दिन का खेल अब तक हो चुका है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए थे, जिसमें उनके पास अब 202 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। वहीं अब इस टेस्ट मैच के चौथे दिन कोई खेल नहीं होगा जिसमें इसे रेस्ट डे के तौर पर रखा गया है। इसके बाद मुकाबला 22 सितंबर को 5वें और फिर 23 सितंबर को छठे दिन भी खेला जाएगा। टेस्ट क्रिकेट काफी सालों के बाद मुकाबले के बीच रेस्ट डे रखा गया है। इस मुकाबले के बीच ब्रेक लेने का कारण भी श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से सीरीज शुरू होने से पहले ही बता दिया गया था।

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव की वजह से लिया गया ब्रेक

21 सितंबर को श्रीलंका में नए राष्ट्रपति चुने जाने को लेकर वहां पर चुनाव होगा जिसको लेकर गॉल में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के चौथे दिन को ब्रेक के तौर पर रखा गया है, ताकि श्रीलंकाई टीम के क्रिकेट खिलाड़ी भी वोटिंग का हिस्सा बन सके। श्रीलंका में 2 साल पहले देश के आर्थिक हालात के खिलाफ हुए जन-आंदोलन के चलते वहां की मौजूदा सरकार ने अपना नियंत्रण गंवा दिया था, जिसके बाद अब पहली बार वहां राष्ट्रपति के चुनाव हो रहे हैं। इससे पहले साल 2008 में भी बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश में संसदीय चुनाव की वजह से एक दिन का रेस्ट डे लिया गया था।

मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंचा

गॉल टेस्ट मैच को लेकर बात की जाए तो तीन दिन के खेल के बाद अब वह काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है, जिसमें तीसरे दिन जहां न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 340 रन बनाकर ऑलआउट हो गई जिसमें उसे श्रीलंकाई टीम के पहली पारी के स्कोर के मुकाबले 35 रनों की बढ़त मिली। वहीं श्रीलंका की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 6 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया था, जिसके बाद दिमुथ करुणारत्ने और दिनेश चांडिमल के बीच दूसरे विकेट के लिए 147 रनों की साझेदारी देखने को मिली। करुणारत्ने 83 जबकि चांडिमल 61 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, वहीं कामिंदु मेंडिस इस पारी में सिर्फ 13 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। दिन का खेल खत्म होने पर एंजेलो मैथ्यूज 34 और धनंजया डि सिल्वा 34 रन बनाकर खेल रहे थे।

ये भी पढ़ें

Virat Kohli: विराट के आउट और नॉटआउट पर छिड़ी बहस, शुभमन और कोहली में किसकी गलती?

IND vs BAN: रोहित शर्मा चेन्नई टेस्ट में हुए फ्लॉप, 9 साल बाद घट गई ये बड़ी घटना

Latest Cricket News





Source link

x