SL vs NZ: श्रीलंका को चाहिए 2 विकेट, न्यूजीलैंड जीत से 68 रन दूर, क्या रविंद्र लगा पाएंगे कीवी टीम की नैया पार


नई दिल्ली. श्रीलंका और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमें गॉल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने सामने हैं. दोनों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. यह टेस्ट मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. सोमवार को टेस्ट मैच पांचवां और आखिरी दिन है. श्रीलंका को जीत के लिए सिर्फ 2 विकेट चाहिए जबकि न्यूजीलैंड को 68 रन की दरकार है. कीवी टीम रचिन रविंद्र से जीत की उम्मीद कर रही है जो इस समय क्रीज पर मौजूद हैं. रविंद्र अपने शतक से 9 रन दूर हैं.

न्यूजीलैंड (SL vs NZ) ने 275 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिन का खेल समाप्त होने के समय 8 विकेट पर 207 रन बनाए हैं. और इस तरह से उसे पांचवें और अंतिम दिन जीत हासिल करने के लिए 68 रन बनाने होंगे. पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही है और ऐसे में कीवी टीम के लिए लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं होगा. न्यूजीलैंड की तरफ से बाएं हाथ के बल्लेबाज रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए. वह अभी 91 रन बनाकर खेल रहे हैं. और अगर सोमवार को शतक पूरा कर लेते हैं तो इस मैदान पर सैकड़ा जड़ने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बन जाएंगे.

श्रीलंका की तरफ से रमेश मेंडिस और प्रभात जयसूर्या ने तीन-तीन विकेट लिए हैं. श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 305 और दूसरी पारी में 309 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 340 रन बनाकर 35 रन की बढ़त हासिल की थी. कीवी टीम की ओर से दूसरी पारी में केन विलियमसन 30 रन बनाकर आउट हुए वहीं ओपनर टॉम लैथम ने 28 रन की पारी खेली. विकेटकीपर टॉम ब्लेंडेल 43 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए.

FIRST PUBLISHED : September 22, 2024, 21:15 IST



Source link

x