SL vs NZ: रोमांचक मोड़ पर पहुंचा गॉल टेस्ट मैच, न्यूजीलैंड को चाहिए 68 रन; श्रीलंका 2 विकेट दूर


Sri Lanka vs New Zealand- India TV Hindi

Image Source : AP
श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गॉल टेस्ट मैच पहुंचा रोमांचक मोड़ पर।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गॉल के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें तीन दिन के बाद चौथे दिन के लिए ब्रेक लेने के बाद 22 सितंबर को चौथे दिन का खेल हुआ, जिसके दिन का अंत होने पर मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका था। मेजबान श्रीलंका की टीम इस मैच में अपनी दूसरी पारी में 309 रन बनाकर सिमट गई जिससे कीवी टीम को चौथी पारी में जीत के लिए 275 रनों का टारगेट मिला। वहीं दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड की टीम ने जहां 207 रन बना लिए थे तो वहीं श्रीलंकाई टीम 8 विकेट झटकने में भी कामयाब रही। ऐसे में अब मुकाबले का पांचवां दिन काफी रोमांचक रहने वाला है, जिसमें कीवी टीम की नजरें 68 रन और बनाने पर रहेंगी तो वहीं श्रीलंका जल्द से जल्द 2 विकेट हासिल करना चाहेगी।

कीवी टीम को रचिन रवींद्र से उम्मीदें

न्यूजीलैंड टीम को अब इस टेस्ट मैच में जीत दिलाने की उम्मीद रचिन रवींद्र से हैं जो चौथे दिन का खेल खत्म होने पर 91 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे, जिसमें उनके साथ एजाज पटेल बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से इस पारी में रचिन को छोड़कर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश ही किया। केन विलियमसन जहां 30 रन बनाकर पवेलियन लौट तो वहीं टॉम ब्लंडल 30 और टॉम लेथम 28 रनों की पारी खेलने में कामयाब हो सके। इसके अलावा डेवोन कॉन्वे और डेरिल मिचेल दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके। चौथे दिन के खेल में श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में प्रभात जयसूर्या और रमेश मेंडिस जहां 3-3 विकेट हासिल कर चुके थे तो वहीं असिता फर्नांडो और धनंजया डी सिल्वा भी 1-1 विकेट लेने में कामयाब हुए थे।

धनंजया और मैथ्यूज ने खेली अहम पारी

गॉल टेस्ट मैच में श्रीलंकाई टीम की दूसरी पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें श्रीलंकाई टीम के स्कोर को 309 रनों तक पहुंचाने में एंजेलो मैथ्यूज और धनंजया डी सिल्वा की पारी ने अहम भूमिका अदा की। मैथ्यूज जहां 50 रन बनाने में कामयाब हुए तो वहीं डी सिल्वा 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कुसल मेंडिस भी 23 रन बनाने में कामयाब रहे। कीवी टीम के लिए इस पारी में एजाज पटेल का गेंद से कमाल देखने को मिला जिन्होंने 30 ओवर्स की गेंदबाजी में 90 रन देने के साथ 6 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने बनाया महारिकॉर्ड, अपने ही देश के खिलाड़ी से छीना नंबर-1 का ताज

टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते ही रोहित शर्मा का कमाल, ऐसा करने वाले सिर्फ पांचवें भारतीय कैप्टन

Latest Cricket News





Source link

x