SSC CHSL Tier 1 Exam Admit Card 2024 Out at ssc-cr.org Steps To Download Website Direct Link


SSC Releases CHSL Tier 1 Admit Card 2024: कर्मचारी चयन आयोग ने सीएचएसएल टियर वन परीक्षा के प्रवेश-पत्र जारी कर दिए हैं. वे कैंडिडेट जिन्होंने इस साल की एसएससी सीएचएसएल परीक्षा के लिए आवेदन किया हो, वे अपने रीजन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. स्टाफ सेलेक्शन कमिशन के कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन के एडमिट कार्ड सभी 9 रीजन के लिए जारी हुए हैं. इन्हें डाउनलोड करने के लिए आपको अपने क्षेत्र की वेबसाइट पर क्लिक करना होगा. यह भी जान लें कि ये एडमिट कार्ड टियर वन परीक्षा के हैं.

इन डिटेल्स की पड़ेगी जरूरत

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को जिन डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी वे हैं – रजिस्ट्रेशन आईडी, डेट ऑफ बर्थ, एग्जाम सिटी इनफॉरमेशन और रोल नंबर. इनके अलावा भी दूसरे डिटेल मांगे जा सकते हैं जिनके बारे में जानने के लिए आपको वेबसाइट विजिट करनी होगी. एडमिट कार्ड ना केवल डाउनलोड करें बल्कि इसमें दिए डिटेल्स भी ठीक से चेक कर लें. इससे आपको परीक्षा के समय परेशानी नहीं होगी.

इन आसान स्टेप्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • ⁠ ⁠एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2024 का टियर 1 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं यानी ssc.gov.in पर.
  • ⁠ ⁠यहां होमपेज पर आपको एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा, जिस पर लिखा होगा ‘डाउनलोड एडमिट कार्ड फॉर कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल 10 + 2 एग्जामिनेशन 2024 टियर 1.’ इसके आगे परीक्षा की तारीख भी होगी. परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई से 11 जुलाई 2024 के बीच होना है.
  • ⁠ ⁠इस लिंक पर क्लिक करें. ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा जहां पर आपको अपने लोगिन क्रेडेंशियल्स डालने होंगे.
  • ⁠ ⁠लॉगिन क्रेडेंशियल्स डालें और सबमिट का बटन दबा दें. इतना करते ही एसएससी सीएचएसएल एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई पड़ जाएगा.
  • ⁠ ⁠यहां से इसे चेक करें, डाउनलोड करें उसका प्रिंट निकालकर रख लें. यह हार्ड कॉपी आगे आपके बहुत काम आएगी.

किन तारीखों पर होगी परीक्षा

बता दें कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा टियर वन के शेड्यूल में चेंज किया गया था. बदले हुए शेड्यूल के मुताबिक इस कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन का आयोजन 1, 2, 3, 4, 5, 8, 9, 10 और 11 जुलाई 2024 के दिन किया जाएगा. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 3712 पदों पर कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. ये पद सेंट्रल गवर्नमेंट के विभिन्न विभागों के लिए हैं. हर साल लाखों की संख्या में कैंडिडेट्स इन वैकेंसी के लिए आवेदन करते हैं.

एडमिट कार्ड पर दिए डिटेल कर लें चेक

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उस पर दिए गए डिटेल ठीक से चेक कर लें कि कहीं कोई गलती तो नहीं है. अपना नाम, फोटो, सिग्नेचर वगैरह ठीक से देखें. इसके अलावा इस पर दिए निर्देश भी चेक कर लें और परीक्षा वाले दिन उन सभी का पालन करें ताकि आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो. लेटेस्ट अपडेट के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें. 

यह भी पढ़ें: क्या है SAT परीक्षा, क्यों होता है इसका आयोजन?  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x