SSC JHT SHT Recruitment 2024 for 312 Posts Last Date To Apply Today 25 August at ssc.gov.in direct link


SSC JHT Recruitment 2024 Last Date: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की, जेएचटी और एसएचटी परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज यानी 25 अगस्त 2024 है. वे कैंडिडेट्स जो चाहकर भी किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे फटाफट फॉर्म भर दें. आज के बाद उन्हें ये मौका नहीं मिलेगा और एप्लीकेशन लिंक बंद हो जाएगा. ऐसा करने के लिए कैंडिडेट्स को एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – ssc.gov.in. आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हमने नीचे भी साझा किया है, आप वहां से भी फॉर्म भर सकते हैं.

फीस पेमेंट की लास्ट डेट कल

एसएससी जेएचटी और एसएचटी पदों के लिए फॉर्म भरने की लास्ट डेट आज है लेकिन फीस जमा करने की अंतिम तारीख कल यानी 26 अगस्त 2024 है. कल रात में 11 बजे के पहले तक फीस भरी जा सकती है. ये काम भी आपको ऑनलाइन ही करना होगा.

कब होगा पेपर

एसएससी ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर पदों पर चयन के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा तारीख के विषय में अभी जानकारी नहीं दी है. अभी केवल इतना बताया गया है कि एसएससी जेएचटी पेपर – I का आयोजन अक्टूबर-नवंबर 2024 के महीने में किया जाएगा.

उसके पहले जब आज यानी 25 अगस्त को आवेदन बंद हो जाएगा, उसके कुछ समय बाद एप्लीकेशन करेक्शन विंडो खोली जाएगी. ये विंडो 4 से 5 सितंबर 2024 तक खुली रहेगी. इस दौरान कैंडिडेट्स अपने आवेदनों में सुधार कर सकते हैं.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के कुल 312 पदों पर भर्ती होगी. आवेदन करने से पहले योग्यता संबंधी डिटेल ठीक से चेक कर लें, उसके बाद ही अप्लाई करें.

इन आसान स्टेप्स से भर दें फॉर्म

  • एसएससी जेएचटी परीक्षा 2024 का फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ssc.gov.in पर.
  • यहां होमपेद पर आपको Apply नाम की टैब दिखेगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा, इस पेज पर आपको कंबाइंड हिंदी ट्रांसलेटर्स एग्जामिनेशन 2024 नाम का लिंक दिखेगा. इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करने पर फिर एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर आपको अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स डालने होंगे.
  • इन्हें डालें और सबमिट कर दें. इसके बाद आवेदन-पत्र भरें. इस बात का ध्यान रखें कि सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स साथ में अटैच करें.
  • अगले चरण में जब फॉर्म भर जाए तो फीस जमा करें. अब आवेदन ठीक से जमा कर दें और सबमिट कर दें.
  • इसके बाद कंफर्मेशन पेज को डाउनलोड कर लें. इसका प्रिंट निकाल लें, ये आगे काम आएगा.

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई.

यह भी पढ़ें: NIT में प्रोफेसर पद पर नौकरी पाने का शानदार मौका, तुरंत करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x