SSC SI And CAPF SI Exam 2023 Notification Released At Ssc.nic.in See Direct Link Apply Before 15 August


SSC SI & CAPF 2023 Notification Released: एसएससी ने दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस में सब-इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए नोटिस जारी कर दिया है. इसी के साथ एप्लीकेशन प्रोसेस भी शुरू कर दिया गया है. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर न केवल नोटिस चेक कर सकते हैं बल्कि वहीं से अप्लाई भी कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर का पता ये है – ssc.nic.in.

ये है लास्ट डेट

एसएससी के इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 15 अगस्त 2023 है. अगर दूसरी जरूरी तारीखों की बात करें तो इन वैकेंसी के लिए करेक्शन विंडो खुलेगी 16 अगस्त के दिन और 17 अगस्त 2023 यानी दो दिन के लिए खुली रहेगी. इस पद पर सेलेक्ट होने के लिए कैंडिडेट्स को परीक्षा पास करनी होगी. इसका आयोजन अक्टूबर 2023 के महीने में किया जाएगा. तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी. लेटेस्ट अपडेट के लिए समय-समय पर वेबसाइट चेक करते रहें.

वैकेंसी डिटेल

इन रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1876 पद भरे जाएंगे, जिनका डिटेल इस प्रकार है.

एसआई दिल्ली पुलिस (पुरुष) – 109 पद

एसआई दिल्ली पुलिस (महिला) – 53 पद

एसआई (जीडी) सीएपीएफ – 1714 पद

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर्स की डिग्री ली हो. आखिरी साल वाले कैंडिडेट भी आवेदन कर सकते हैं पर उन्हें 15 अगस्त तक डिग्री दिखानी होगी. इन पद के लिए आयु सीमा 20 से 25 साल तय की गई है. इसकी गणना 1 अगस्त 2023 से की जाएगी. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

शुल्क कितना है

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है. नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: अब सभी भारतीय भाषाओं में पढ़ाई कराएगा CBSE 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x